Breaking News
  • वोटर आईडी नहीं तो न हों परेशान, इन 12 दस्तावेजों से भी दे सकते हैं वोट
  • सर्वाधिक सभा करने वाले स्टार प्रचारक बने उत्‍तराखंड सीएम पुष्‍कर सिंह धामी, की 25 से अधिक जनसभाएं व रोड शो
  • उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर मतदान कल, EVM में बंंद होगा 55 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला
  • सीएम धामी पहुंचे खटीमा, BJP प्रत्याशी अजय भट्ट के लिए किया डोर-टू-डोर प्रचार, युवाओं से की अपील
  • लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में होने वाले मतदान के दिन 19 अप्रैल शुक्रवार को प्रदेश के सभी राजकीय अस्पताल और मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे

दूसरे सबसे तेज 400 विकेट लेने वाले गेंदबाज बनें अश्विन

अहमदाबाद: टीम इंडिया के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 400 टेस्ट विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज और ऐसा सबसे तेजी से करने करने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए. कोहली ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमें देखना होगा कि अश्विन ने क्या किया. टेस्ट में वो मौजूदा युग का लीजेंड है. बतौर कप्तान मैं बहुत खुश हूं कि वो मेरी टीम में है.
अश्विन ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जोफ्रा आर्चर को एलबीडब्ल्यू आउट करके टेस्ट क्रिकेट में अपने 400 विकेट पूरे किए. अश्विन से पहले कपिल देव, अनिल कुंबले और हरभजन सिंह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट ले चुके हैं. कुंबले के नाम 132 टेस्ट मैचों में 619 विकेट, कपिल देव के नाम 131 टेस्ट मैचों में 343 विकेट और हरभजन सिंह के नाम 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट हैं.
साथ ही अश्विन विश्व क्रिकेट में दूसरे सबसे तेज 400 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने 77 मैचों में 25.01 की औसत और 2.83 के इकॉनमी रेट से टेस्ट मैच में 400 विकेट लिए हैं. उनसे आगे श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ही हैं, जिनके नाम सबसे तेजी से 400 विकेट लेने का रिकॉर्ड है. मुरलीधरन ने 2002 में गॉल में जिम्बाब्वे के खिलाफ 72वें टेस्ट में यह कीर्तिमान स्थापित किया था.