Breaking News
  • महाकुंभ 2021: पेशवाई में बैरागियों ने दिखाए करतब, हेलीकॉप्टर से बरसे फूल, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़
  • महाकुंभ: 151 शंखों के नाद के साथ कुंभ का विधिवत आगाज, हरकी पैड़ी पर गूंजे मां गंगा और महादेव के जयघोष
  • उत्तराखंड : नए स्ट्रेन ने बढ़ाई मुश्किल, जवानों के लिए कुंभ के साथ कोरोना की दोहरी चुनौती
  • उत्तराखंड: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने दी कोरोना को मात, कार्यालय में पूजा अर्चना कर की काम की शुरुआत
  • उत्तराखंड में कोरोना: मंगलवार को 24 घंटे में सामने आए 791 संक्रमित, सात मरीजों की हुई मौत 

दूसरे सबसे तेज 400 विकेट लेने वाले गेंदबाज बनें अश्विन

अहमदाबाद: टीम इंडिया के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 400 टेस्ट विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज और ऐसा सबसे तेजी से करने करने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए. कोहली ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमें देखना होगा कि अश्विन ने क्या किया. टेस्ट में वो मौजूदा युग का लीजेंड है. बतौर कप्तान मैं बहुत खुश हूं कि वो मेरी टीम में है.
अश्विन ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जोफ्रा आर्चर को एलबीडब्ल्यू आउट करके टेस्ट क्रिकेट में अपने 400 विकेट पूरे किए. अश्विन से पहले कपिल देव, अनिल कुंबले और हरभजन सिंह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट ले चुके हैं. कुंबले के नाम 132 टेस्ट मैचों में 619 विकेट, कपिल देव के नाम 131 टेस्ट मैचों में 343 विकेट और हरभजन सिंह के नाम 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट हैं.
साथ ही अश्विन विश्व क्रिकेट में दूसरे सबसे तेज 400 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने 77 मैचों में 25.01 की औसत और 2.83 के इकॉनमी रेट से टेस्ट मैच में 400 विकेट लिए हैं. उनसे आगे श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ही हैं, जिनके नाम सबसे तेजी से 400 विकेट लेने का रिकॉर्ड है. मुरलीधरन ने 2002 में गॉल में जिम्बाब्वे के खिलाफ 72वें टेस्ट में यह कीर्तिमान स्थापित किया था.