Breaking News
  • मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरू नानक जयंती की प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं
  • मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आगामी कुम्भ को लेकर मेलाधिकारी कुम्भ, जिलाधिकारी हरिद्वार के साथ ही शासन के उच्चाधिकारियों से प्राप्त किये सुझाव
  • मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के दृष्टिगत आगामी कुम्भ मेले में स्वास्थ्य एवं सुरक्षा से सम्बन्धित व्यवस्थाओं पर की चर्चा
  • महाकुंभ 2021: लगेंगे सभी अखाड़ों के शिविर, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक में कई प्रस्ताव पास
  • ऋषिकेश: राम, लक्ष्मण और जानकी के बाद अब आकार लेगा बजरंग पुल, दिखेगी केदारनाथ मंदिर की झलक

मुख्यमंत्री राज्य स्थापना दिवस पर करेंगे पंचम धाम का शिलान्यास!

देहरादून, न्यूज़ आई: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहस्त्रधारा रोड स्थित ट्रंचिंग ग्राउंड की 50 बीघा जमीन पर राज्य स्थापना दिवस पर पंचम धाम का शिलान्यास करेंगे। इसी कड़ी में मेयर सुनील उनियाल गामा ने अधिकारियों की बैठक लेकर तैयारियों में जुटने के निर्देश दिए। 
मेयर गामा ने कहा कि राज्य स्थापना दिवस के दिन पंचम धाम का शिलान्यास कर मुख्यमंत्री प्रदेशवासियों को पंचम धाम की सौगात देंगे। उन्होंने अधिकारियों को ट्रंचिंग ग्राउंड की सफाई और समतलीकरण तेजी से करने के निर्देश दिए हैं। मेयर ने बताया कि ट्रंचिंग ग्राउंड के लिए चार हेक्टेयर (50 बीघा) जमीन उपलब्ध कराई जा रही है। इसके बाद जो भी जमीन बचेगी, उसमें सार्वजनिक पार्क बनाया जाएगा। 
सहस्रधारा रोड स्थित ट्रंचिंग ग्राउंड में करीब सात हेक्टेयर भूमि पर कूड़ा डंप है। शीशमबाड़ा स्थित सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट बनने के बाद से यहां कूड़ा पड़ना बंद हो गया है। मेयर गामा ने बताया कि चार हेक्टेयर में सैन्य धाम बनेगा और तीन हेक्टेयर में पार्क बनना है। सैन्य धाम बनने से यह स्थान पर्यटन गतिविधियों का प्रमुख केंद्र बनेगा। वहीं, बायो रेमेडीएशन प्रोसेस से कूड़े को खत्म किया जाएगा।