Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

दिल्ली में रोहिंग्या कैम्प पर सीएम योगी ने चलवाया बुल्डोजर

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दिल्ली के मदनपुर खादर में यूपी सरकार की जमीन पर किए गए अवैध कब्जे पर बुल्डोजर चलाकर करीब डेढ़ सौ करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त कराई गई है. प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मदनपुर खादर में सिंचाई विभाग की करीब 5.21 एकड़ जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया गया था जिसपर आज सुबह बुल्डोजर चला कर अवैध कब्जे को ध्वस्त किया गया. बताया जा रहा है कि जमीन पर अवैध निर्माण किया गया था और वहां पर रोहिंग्या कैम्प तैयार किए गए थे जिनपर बुल्डोजर चलाया गया है.
प्रशासन द्वारा मदनपुर खादर में जो कार्रवाई की गई है वह 5.21 एकड़ जमीन पर की गई है जिसमे अवैध रूप से रोहिंग्या कैम्प बनाये गए थे. जिस जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया है उस जमीन की कीमत करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपए बताई जा रही है. एक के बाद एक भू माफियाओं और जमीनों पर कब्जा करने वाले दबंगों के खिलाफ हो रही कार्रवाई से भू माफियाओ में सरकार का खौफ साफ देखने को मिल रहा है.
यूपी सरकार को जानकारी मिली थी कि मदनपुर खादर में सिंचाई विभाग की जमीन पर भारी तादाद में रोहिंग्या बस्ती बसाई जा रही है जो आगे चलकर बड़ी मुसीबत बन सकती है. इसके बाद योगी सरकार ने आनन-फानन में प्रशासनिक अमले को हिदायत दी कि तत्काल सिंचाई विभाग की जमीन को कब्जा मुक्त कराया जाए.