Breaking News
  • उत्तराखंड: चीन सीमा की सामरिक महत्व वाली चार सड़कों के निर्माण को मंजूरी, निर्माण कार्यों में आएगी तेजी
  • उत्तराखंड: परिवहन चालकों-परिचालकों को राहत, छह महीने का वाहन टैक्स हो सकता है माफ
  • देहरादून के होटलों में चीन के नागरिकों पर बैन, चीनी उत्पादों और खाद्य वस्तुओं पर भी लगाया प्रतिबंध
  • देहरादून: अब छह दिन खुलेंगे बैंक, सरकारी व निजी कार्यालय, सातों दिन खुलेगा बाजार
  • चारधाम यात्रा 2020: एक जुलाई से उत्तराखंड के तीर्थयात्रियों के लिए शुरू होगी यात्रा, बाहर के श्रद्धालु नहीं कर पाएंगे दर्शन

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 469 हुई

देहरादून, न्यूज़ आई। प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। बुधवार को प्रदेश में 69 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 469 हो गई है। बुधवार को मिले मरीजों में देहरादून में चार, हरिद्वार में छह, पौड़ी गढ़वाल में 13 और टिहरी में 27, अल्मोड़ा में छह, ऊधमसिंहनगर में सात, नैनीताल में तीन और पिथौरागढ़ में तीन संक्रमित मिले हैं। सैंपल जांच के आधार पर प्रदेश में संक्रमण की दर 2.14 प्रतिशत हो गई है।
पॉजिटिव पाए गए सभी मरीज प्रवासी हैं और दूसरे राज्यों से लौटने के बाद से उन्हें क्वारंटाइन सेंटरों में रखा गया था। अब सभी मरीजों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती किया जा रहा है। अपर सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि बुधवार को राज्यभर से कुल 1017 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इसमें से सबसे अधिक 191 देहरादून जिले से जबकि 185 हरिद्वार जिले से और 150 सैंपल नैनीताल जिले से जांच के लिए भेजे गए हैं। बागेश्वर जिले से बुधवार को एक भी सैंपल जांच के लिए नहीं भेजा गया। राज्य में अभी तक कुल 23975 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। जिसमें से 18645 सैंपलों की रिपोर्ट आ चुकी है।