Breaking News
  • मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के बेहतर क्रियान्वयन को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय में किया गया प्रकोष्ठ का गठन
  • अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन एवं शिलान्यास के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अपने आवास में दीप प्रकाशित किए
  • मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रूद्रपुर में 300 बेड के कोविड-19 हाॅस्पिटल का किया लोकार्पण
  • मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रूद्रपुर में विकास कार्यो के साथ ही कोविड 19 को लेकर की समीक्षा बैठक
  • राज्य कैबिनेट की बैठक में लिए गए कई अहम निर्णय, कर्मचारी पदोन्नति परित्याग नियमावली को मंजूरी

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर कोरोना का खतरा

नई दिल्ली: दुनिया भर में पिछले कई महीने से कोरोना वायरस महामारी के कहर ने हर तरफ असर डाला हुआ है. खेल आयोजन भी इससे अछूते नहीं रहे हैं. हालांकि लंबे समय बाद अब खेल जगत दोबारा सक्रिय होने लगा है, लेकिन इस जानलेवा महामारी के कहर का प्रभाव अब भी पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भी संकट आ गया है. दरअसल इसका कारण बना है ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में कोविड-19 महामारी का असर अचानक तेजी से बढ़ गया है.
दरअसल विक्टोरिया राज्य में ही मेलबर्न शहर आता है, जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम को अपने दौरे पर बॉक्सिंग-डे टेस्ट खेलना है. बॉक्सिंग-डे टेस्ट उस मैच को कहा जाता है, जो क्रिसमस के ठीक अगले दिन यानी 26 दिसंबर से शुरू होता है. ऑस्ट्रेलिया में बॉक्सिंग-डे के खेल आयोजन को बहुत बड़ा दर्जा दिया जाता है और खेल प्रेमी भी पूरे साल इसका इंतजार करते हैं, लेकिन अब कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस टेस्ट को किसी दूसरे वेन्यू पर ट्रांसफर करने की योजना बना रहा है.