Breaking News
  • वोटर आईडी नहीं तो न हों परेशान, इन 12 दस्तावेजों से भी दे सकते हैं वोट
  • सर्वाधिक सभा करने वाले स्टार प्रचारक बने उत्‍तराखंड सीएम पुष्‍कर सिंह धामी, की 25 से अधिक जनसभाएं व रोड शो
  • उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर मतदान कल, EVM में बंंद होगा 55 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला
  • सीएम धामी पहुंचे खटीमा, BJP प्रत्याशी अजय भट्ट के लिए किया डोर-टू-डोर प्रचार, युवाओं से की अपील
  • लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में होने वाले मतदान के दिन 19 अप्रैल शुक्रवार को प्रदेश के सभी राजकीय अस्पताल और मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे

वैक्सीनेशन पर केजरीवाल ने दिए केन्द्र सरकार को चिट्ठी लिखकर सुझाव

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा कि देश में वैक्सीन के प्रोडक्शन को बढ़ाने के लिए कोविड-19 रोधी टीके का निर्माण कर रही दो कंपनियों का ‘फॉर्मूला’ दूसरी कंपनियों के साथ साझा किया जाना चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि देश में टीकों की कमी है और युद्ध स्तर पर टीके का निर्माण बढ़ाने की जरूरत है. अगले कुछ महीनों में सभी को टीका लगाए जाने की नीति तैयार की जानी चाहिए.
पत्र में सीएम केजरीवाल ने कहा, “कोरोना की दूसरी लहर बहुत ही घातक साबित हो रही है. इस बार ये बीमारी गांव-गांव तक पहुंच गई है. बहुत बड़ी संख्या में लोगों की मृत्यु भी हो रही है. इसलिए जरूरी है कि जल्द से जल्द देश के सभी नागरिकों को वैक्सीन की डोज दे दी जाए. अभी भारत में दो कंपनी वैक्सीन का उत्पादन कर रही है. दो कंपनी के दम पर पूरे देश को वैक्सीन देना संभव नहीं होगा.”
केजरीवाल ने पत्र में आगे कहा, ”इसके लिए वैक्सीन का प्रोडक्शन युद्ध स्तर पर करना होगा. इसलिए देशहित में मेरी आपसे विनती है कि आप कोरोना की वैक्सीन के सार्वजनिक उत्पादन को इजाजत दें. केवल दो ही नहीं, देश की हर वो कंपनी वैक्सीन का उत्पादन करे जिसके पास सुरक्षित उत्पादन की क्षमता है.”