Breaking News
  • मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने “अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद“ के अध्यक्ष श्री महंत नरेन्द्र गिरी के निधन पर शोक व्यक्त किया
  • मुख्यमंत्री ने राजपुर रोड स्थित होटल में आयोजित सम्मान समारोह में कोरोना योद्धाओं को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया
  • मुख्यमंत्री ने किया मसूरी विधानसभा क्षेत्र की 70 करोड़ रूपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास
  • मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश में जन आशीर्वाद रैली में प्रतिभाग किया, इस अवसर पर उन्होंने 12 घोषणा की
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का सपना भी साकार हो रहा है: सीएम धामी

लॉर्ड्स टेस्ट में मिली ऐतिहासिक जीत पर बोले कोहली, पूरी टीम पर गर्व

लंदन,। लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ मिली 151 रनों की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उन्हें पूरी टीम पर गर्व है।
भारतीय टीम ने इंग्लैंड के सामने अंतिम दिन 60 ओवरों में 272 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन पूरी इंग्लिश टीम 120 रनों पर ढेर हो गई। भारत की तरफ से दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने चार और जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए।
कोहली ने जीत के बाद कहा, पूरी टीम पर बहुत गर्व है। पहले तीन दिनों में पिच से ज्यादा कुछ मदद नहीं मिली। पहला दिन सबसे चुनौतीपूर्ण रहा। दबाव में आने के बाद हमने दूसरी पारी में जिस तरह से खेला, खासतौर पर जसप्रीत और शमी शानदार रहे। हमें विश्वास था कि हम उन्हें 60 ओवर में आउट कर सकते हैं। हमारी दूसरी पारी के दौरान मैदान में जो कुछ हुआ (दोनों टीमों के खिलाडिय़ों के बीच कई बार तनाव का माहौल देखने को मिला) उससे हमें मदद मिली।
बता दें कि भारत 5वें दिन संघर्ष कर रहा था तो शमी (70 गेंदों पर नाबाद 56) और बुमराह (64 गेंदों पर नाबाद 34) के बीच नौवें विकेट के लिए 89 रन की अटूट साझेदारी करते हुए मैच का पासा ही पलट दिया।
गेंदबाजों के शानदार बल्लेबाजी विराट ने बल्लेबाजी कोच की सराहना करते हुए कहा कि बल्लेबाजी कोच ने वाकई लड़कों के साथ कड़ी मेहनत की है। हम जानते हैं कि वे रन कितने अमूल्य हैं। पिछली बार यहां हम महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीते (2014 में) थे। वह पल काफी खास था।
कोहली ने मैच की दूसरी पारी में 4 विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज की भी जमकर तारीफ की।
कोहली ने कहा, सिराज जैसे खिलाड़ी पहली बार लॉर्ड्स में खेल रहे थे और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की तो यह जीत और भी खास हो जाती है। नई गेंद के साथ महत्वपूर्ण सफलता हमारे लिए सही शुरुआत थी।