Breaking News
  • महाकुंभ 2021: पेशवाई में बैरागियों ने दिखाए करतब, हेलीकॉप्टर से बरसे फूल, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़
  • महाकुंभ: 151 शंखों के नाद के साथ कुंभ का विधिवत आगाज, हरकी पैड़ी पर गूंजे मां गंगा और महादेव के जयघोष
  • उत्तराखंड : नए स्ट्रेन ने बढ़ाई मुश्किल, जवानों के लिए कुंभ के साथ कोरोना की दोहरी चुनौती
  • उत्तराखंड: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने दी कोरोना को मात, कार्यालय में पूजा अर्चना कर की काम की शुरुआत
  • उत्तराखंड में कोरोना: मंगलवार को 24 घंटे में सामने आए 791 संक्रमित, सात मरीजों की हुई मौत 

कुंभ मेला 2021: अखाड़ों की समस्याओं को दूर करने के मेलाधिकारी ने दिए निर्देश

हरिद्वार, न्यूज़ आई। मेला नियंत्रण कक्ष में कुंभ मेला 2021 हरिद्वार पेशवाई मार्ग और समस्त अखाड़ों के समस्याओ को दूर करने के लिये समीक्षा बैठक की गई। समीक्षा बैठक लेते हुए मेलाधिकारी दीपक रावत ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश देते कहा कि निरीक्षण करके सभी आवश्यक प्रबन्ध कर लिया जाए और सभी प्रकार के सवांद हीनता को दूर किया जाए। इस सम्बंध उन्होनें कहा कि जनसुविधाओं के दृष्टिकोण से मिलने वाली सुविधाओं को लेकर अखाड़ा प्रतिनिधियों से समन्वय कर लिया जाए। इस सम्बंध में कहा गया कि पानी, विधुत, सड़क, साफ सफाई से सम्बंधित अधिकारी अलग अलग व्यक्तिगत रूप से अखाड़ों से सम्पर्क करके उनकी समस्या को दूर करेंगे।
बैठक में, पेशवाई मार्ग के प्राम्भिक बिंदु और समापन स्थल पर सभी आवश्यक प्रबन्ध करने के निर्देश दिये गए। पेशवाई मार्ग निरीक्षण मेला से सम्बंधित अधिकारी और पुलिस अधिकारी दोनो सँयुक्त रूप से निरीक्षण करेंगे। पेशवाई मार्ग निरीक्षण रिपोर्ट पर अखाड़ों से सहमति ली जाए। यह भी कहा गया कि समस्त विभाग अपने नोडल अधिकारी की सूची अखाड़ों को दे दी जाए जिससे ,सम्बंधित समस्याओ का तत्काल समाधान किया जाए।
निर्देश में कहा गया कि पेशवाई मार्ग में विधुत तार, झाड़ियां, पेड़ हटा दिया जाए और पानी, टॉयलेट, विधुत का उचित प्रबन्ध किया जाए। साफ सफाई व्यस्था पर विशेष ध्यान फोकस रखने का निर्देश दिया। आगामी 12 दिसम्बर को मेलाधिकारी पेशवाई मार्ग पेयजल लीकेज ठीक किये कार्यो का स्वंय निरीक्षण करेंगे। बैठक अखाड़ों के सुविधाओं के लिये होंने वाले निर्माण कार्य की गुणवत्ता सुनिश्चित करने को भी कहा गया। बैठक में एसएसपी कुम्भ मेला, जन्मेजय खण्डूरी, अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह, अपर मेलाधिकारी राम जी शरण शर्मा, नगर आयुक्त जय भारत, उपमेलाधिकारी दयानंद तथा पानी, बिजली, सड़क, साफ सफाई से सम्बंधित अधिकारी मौजूद थे।