Breaking News
  • उत्तराखंड: चीन सीमा की सामरिक महत्व वाली चार सड़कों के निर्माण को मंजूरी, निर्माण कार्यों में आएगी तेजी
  • उत्तराखंड: परिवहन चालकों-परिचालकों को राहत, छह महीने का वाहन टैक्स हो सकता है माफ
  • देहरादून के होटलों में चीन के नागरिकों पर बैन, चीनी उत्पादों और खाद्य वस्तुओं पर भी लगाया प्रतिबंध
  • देहरादून: अब छह दिन खुलेंगे बैंक, सरकारी व निजी कार्यालय, सातों दिन खुलेगा बाजार
  • चारधाम यात्रा 2020: एक जुलाई से उत्तराखंड के तीर्थयात्रियों के लिए शुरू होगी यात्रा, बाहर के श्रद्धालु नहीं कर पाएंगे दर्शन

बीस सूत्री कार्यक्रम को अधिक प्रभावशाली बनाये जाने को लेकर हुई बैठक

देहरादून, न्यूज़ आई: नरेश बंसल उपाध्यक्ष (कैबिनेट मंत्री दर्जा) राज्य स्तरीय बीस सूत्री कार्यक्रम एवं कार्यान्वयन समिति की अध्यक्षता में बीस सूत्री कार्यक्रम के अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न की गयी।
बैठक का मुख्य विषय बीस सूत्री कार्यक्रम में अन्य महत्वपूर्ण मदों को सम्मिलित कर बीस सूत्री कार्यक्रम को अधिक प्रभावशाली बनाये जाने से संबन्धित था। श्री बंसल ने कहा कि बीस सूत्री कार्यक्रम एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जिसमें 25 मदों की रैंकिंग लगातार की जा रही है किन्तु अभी भी कई ऐसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जो बीस सूत्री कार्यक्रम के अन्तर्गत शामिल नहीं है जिसके लिए बीस सूत्री कार्यक्रम द्वारा अन्य कई महत्वपूर्ण मदों को शामिल करते हुए लगभग 204 मदों/संकेतकों का फ्रेमवर्क बनाया है जो संबन्धित विभागों को अनुमोदन हेतु भेजा गया है। इसके साथ ही सभी जिलाधिकारियों से सुझाव हेतु भी प्रेषित किया गया है। श्री बंसल द्वारा सभी जनपदों के जिलाधिकारियों/मुख्य विकास अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बीस सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा तथा पुनः संरचित राज्य स्तरीय बीस सूत्री कार्यक्रम के फ्रेमवर्क पर चर्चा किए जाने हेतु संबन्धित अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए।
बैठक में श्री सुशील कुमार निदेशक एवं विभागाध्यक्ष, बीस सूत्री कार्यक्रम, श्रीमती गीतांजली शर्मा गोयल, उप निदेशक बीस सूत्री कार्यक्रम तथा श्री जे0 सी0 चन्दोला, वरिष्ठ शोध अधिकारी, बीस सूत्री कार्यक्रम आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply