Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

अफगानिस्तान के हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पैनी नजर बनाए हुए

अफगानिस्तान के हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पैनी नजर बनाए हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक बुलाई है. बैठक में अफगनिस्तान के ताज़ा हालत पर चर्चा की जा रही है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मल सीतारमन शामिल हैं, विदेश मंत्री जयशंकर के अमरीका में होने की वजह से वे बैठक में नहीं हैं.
सुरक्षा मामलों की केबिनेट की इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित दोवाल भी शामिल हैं, NSA अजित दोवाल की तरफ़ से विस्तार से अफ्गनिस्तान के हालत पर तथ्यों को रखा जा रहा है, बैठक में क्षेत्रीय राजनीतिक, सामरिक और कूटनीतिक हालत पर विस्तार से चर्चा की गयी है.
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित दोवाल की तरफ़ से बताया गया है कि क्षेत्र के सभी प्रमुख देशों के साथ लगातार सम्पर्क में हैं. अफ्गनिस्तान में हालात तेज़ी से बदल रहे हैं और अभी भी अशरफ़ गनी के देश छोड़ने के बाद ये साफ़ नहीं है कि नई सरकार का स्वरूप कैसा होगा.