Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड मानदंडों का सख्ती से पालन करने का किया आग्रह

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से लड़ने के लिए लोगों से कोविड मानदंडों का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया है।
मोदी ने कहा कि मास्क पहनने, नियमित रूप से हाथ धोने और अन्य मानदंडों सहित सभी संभावित सावधानियों का पालन करना चाहिए।
विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर मोदी ने ट्विटर कर कहा, “विश्व स्वास्थ्य दिवस पर हमें कोविड बीमारी को ध्यान में रखते हुए मास्क पहनने, नियमित रूप से हाथ धोने और अन्य मानदंडों सहित सभी संभावित सावधानियों का पालन करना चाहिए।” उन्होंने कहा कि समय पर प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने और फिट रहने के लिए सभी संभव कदम उठाएं।
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “भारत सरकार आयुष्मान भारत और प्रधानमंत्री जनौषधि योजना सहित कई उपाय कर रही है ताकि लोगों तक उच्च गुणवत्ता और सस्ती स्वास्थ्य सेवाओं को पहुंचाया जा सके। भारत कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भी चला रहा है।
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “विश्व स्वास्थ्य दिवस दुनिया को स्वस्थ रखने के लिए दिन-रात काम करने वाले सभी लोगों के प्रति हमारी कृतज्ञता और सराहना करने का दिन है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा में अनुसंधान और नवाचार को समर्थन देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराने का भी यह दिन है। ”