Breaking News
  • वोटर आईडी नहीं तो न हों परेशान, इन 12 दस्तावेजों से भी दे सकते हैं वोट
  • सर्वाधिक सभा करने वाले स्टार प्रचारक बने उत्‍तराखंड सीएम पुष्‍कर सिंह धामी, की 25 से अधिक जनसभाएं व रोड शो
  • उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर मतदान कल, EVM में बंंद होगा 55 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला
  • सीएम धामी पहुंचे खटीमा, BJP प्रत्याशी अजय भट्ट के लिए किया डोर-टू-डोर प्रचार, युवाओं से की अपील
  • लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में होने वाले मतदान के दिन 19 अप्रैल शुक्रवार को प्रदेश के सभी राजकीय अस्पताल और मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शिखर धवन ने रचा इतिहास

कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज़ का पहला मैच खेला गया . इस मैच में जैसे ही भारतीय कप्तान शिखर धवन टॉस के लिए मैदान पर आए, उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दरअसल, धवन भारत की कप्तानी करने वाले सबसे उम्रदराज़ खिलाड़ी बन गए हैं.
धवन 35 साल 225 दिन अब भारत के लिए सबसे ज्यादा उम्र में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने मोहिंदर अमरनाथ का 37 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मोहिंदर अमरनाथ ने 1984 में पाकिस्तान के खिलाफ 34 साल 37 दिन की उम्र में पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी की थी. और तब वह भारत के लिए सबसे ज्यादा उम्र में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बने थे.
शिखर धवन ने 140वीं पारी में 6000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ दिया. गांगुली ने 147 पारी में 6000 रन बनाए थे. विराट कोहली ने महज 136 पारियों में 6000 रन पूरे कर लिए थे. विराट के बाद सबसे तेज 6000 रन बनाने वाले शिखर धवन दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं.