Breaking News
  • अंतिम पंक्ति पर खड़े लोगों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाने के प्रयास किये जा रहे हैं: सीएम पुष्कर सिंह धामी
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश के समग्र विकास के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी सभागार में उत्तराखण्ड जन विकास समिति के ‘‘पहल 2021’’ अधिवेशन का शुभारम्भ किया
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही मैत्रैयी नाम से छात्राओं के लिए मेंटरशिप कार्यक्रम प्रारंभ किया जाएगा इसके लिए एक पोर्टल भी विकसित किया जा रहा है
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टाॅप करने वाली मेधावी बालिकाओं को स्मार्ट फोन वितरित किये

सरकार के मंत्री के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर कांग्रेस घटिया बयानबाजी कर रहीः चौहान

देहरादून, न्यूज़ आई। भाजपा के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि सरकार के एक मंत्री व उनके परिवार के कोरोना से संक्रमित होने के विषय पर कॉंग्रेस जिस प्रकार के घटिया बयानबाजी कर रही है, वह नितांत अमानवीय है और असंवेदनशीलता की पराकाष्ठा को दर्शाता है। कोविड-19 के दौर में कांग्रेस के रोजमर्रा की बयानबाजी प्रवासियों,ग्राम प्रधानों कोरोना वॉरियर्स एवं जन मानस का मनोबल तोड़ने वाली है और अफरातफरी का माहौल पैदा करने वाली है। क्या कभी कांग्रेस ने यह समझने की कोशिश की है कि उनके बयानबाजी का दुष्प्रभाव क्या हो रहा है?
चौहान ने कहा कि सभी जानते हैं कि सभी सरकारें संसाधनों की कमी से जूझ रही है कांग्रेस का यह कहना कि सभी प्रवासियों के खातो में 10-10 हजार एक मुश्त जमा कराओ मतलब लगभग 200 करोड़ रुपया! सभी प्रवासियों को प्रत्येक माह साढ़े सात हजार प्रतिमाह दो और छह माह तक दो मतलब 900 करोड़। यह तो कांग्रेस की उसी प्रकार के जुमलेबाजी है जिस प्रकार राहुल गांधी जी ने लोकसभा चुनाव से पहले कहा था कि हम हर बेरोजगार के खाते में 72000 रुपया देंगे!
ऐसी स्थिति में मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूँ कि कांग्रेस का क्या सहयोग करोना के विरुद्ध लड़ाई में रहा ? क्या कांग्रेस के किसी भी मा. विधायक ने एक कोड़ी का योगदान भी अपने वेतन भत्तों से किया है ? उल्टा उसमें घटिया तर्क दे रहे हैं कि सरकार ने उनसे सहमति नहीं ली है । मतलब साफ है कि योगदान के नाम पर एक फूटी कौड़ी देने को तैयार नहीं है और उपदेश परोपकार के दे रहे हैं। खुशी की बात है कि मुख्यमंत्री के आह्वान पर सभी प्रधानगण बढ़-चढ़कर व्यवस्था में योगदान कर रहे हैं और सभी कोरोना वॉरियर्स सर्वोच्च सेवा भाव का प्रदर्शन कर रहे हैं। जहाँ तक मंत्री जी और उनके परिवार का संक्रमित होने का प्रश्न है तो कोविड-19 के संबंध में पूरी दुनिया के विशेषज्ञों की राय है कि किसी भी तरह से शत प्रतिशत बचाव संभव नहीं है। अधिकतम 95 प्रतिशत ही बचाव हो सकता है 5 प्रतिशत संक्रमण की संभावना हर दशा में बनी रहती है और यह इसी श्रेणी में आता है सरकार बीमारी से लड़ रही है और कांग्रेस बीमारों से लड़ रही है, अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।