Breaking News
  • मुख्यमंत्री ने की विद्यालयी शिक्षा विभाग की समीक्षा, शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिये जाने के दिये निर्देश
  • छात्रों को अंग्रेजी एवं कम्प्यूटर शिक्षा प्रदान करने के लिये विद्यालयों में अंग्रेजी एवं कम्प्यूटर के गेस्ट टीचरों की, की जायेगी व्यवस्था
  • प्रदेश में कक्षा 9 से 12 तक के सभी वर्गों के छात्रों को भी अगले वर्ष से निशुल्क उपलब्ध करायी जायेगी पाठ्य पुस्तकें
  • मुख्यमंत्री ने उद्योग विभाग द्वारा आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर वाणिज्य उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया
  • मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने “अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद“ के अध्यक्ष श्री महंत नरेन्द्र गिरी के निधन पर शोक व्यक्त किया

करे योग रहे निरोग,योग कोरोना को मात देने मे सक्षम, शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने मे सहायक : नरेश बंसल (कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त)

देहरादून, न्यूज़ आई: नरेश बंसल जी (कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त)उपाध्यक्ष बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति ने भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी के उत्तराखंड एवं देशवासियों से किए निवेदन को आगे बढ़ाते हुए कल 21जून 2020 विश्व योगा दिवस पर सभी से अपील है कि वे अपने घर में रहकर योग करें,योग के माध्यम से अपने प्रतिरोध आत्मक शक्ति बढ़ाएं और कोरोना जैसी महामारी को मात दे ।
उन्होंने कहा कि सब परिवार के लोग मिलकर योग करेंगे सबके बीच में सकारात्मक संदेश जाएगा और आप सब की इम्युनिटी अर्थात प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी और पूरे देश को करोना पर विजय प्राप्त होगी ।
नरेश बंसल जी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रयास से इस वर्ष छठी बार 21 जून 2020 को विश्व योग दिवस मनाएगा इस दिन विश्व के लगभग सभी देश विभिन्न प्रकार से योग करते हैं भारत ने सबको योग का संदेश मानसिक शांति व प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि को दिया है। संपूर्ण विश्व यह बात मानता है तथा योग अब अपने दैनिक जीवन में शामिल कर चुका है और योग के माध्यम से अपने प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाते हैं।
बंसल जी ने कहा कि इस वर्ष योग औरअधिक आवश्यक है क्योंकि पूरे विश्व में कोरोना नाम की महामारी फैली है उससे बचाव का एकमात्र तरीका इम्युनिटी बढ़ाना अर्थात प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि करना है,योग के माध्यम से यह संभव है। पूरा विश्व 21 जून को योग करेगा व भारत का अनुसरण करेगा । कल सुबह 6:00 बजे से 7:00 बजे तक भारतवर्ष में प्रत्येक व्यक्ति योग करेंगे और योग के माध्यम से सारे विश्व की एकजुटता का संदेश देंगे। “सर्वे भवंतु सुखिनः सर्वे संतु निरामया सर्वे भद्राणि पश्यंतु मां कश्चित् दुख भाग भवेत्” का जो भारतीय संदेश है योग के माध्यम से पूरे विश्व को मिलता है।
नरेश बंसल जी उपाध्यक्ष बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति ने कहा कि 21 जून हमारे लिए महत्वपूर्ण है यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक और आद्य सरसंघचालक परमपूज्य डॉ केशव बलिराम हेडगेवार जी की पुण्यतिथि है उनको भी शत-शत नमन क्योंकि उनका जो विचार है वह आज पूरे विश्व के अंदर प्रभावी है इस विचार को मानने वाले इस विचार पर चलने वाले करोड़ों की संख्या में लोग उसका पालन कर रहें है ।