Breaking News
  • केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रदेश के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर हालात का जायजा लिया
  • मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी राज्य के अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में पूरे समर्पित भाव से जनता के बीच मौजूद हैं
  • हेलीकॉप्टर टेक ऑफ न कर सका तो स्थलीय मार्ग से ही निकल पड़े जनता का दुख दर्द बांटने
  • सीएम पुष्कर सिंह धामी के तूफानी दौरे, त्वरित फैसले, कड़क मॉनिटरिंग से आपदा प्रभावितो को मिली राहत
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को प्रातः सर्किट हाउस काठगोदाम में जन समस्याएं सुनी

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने किये बदरीनाथ धाम के दर्शन

बदरीनाथ/देहरादून, न्यूज़ आई। उत्तराखंड की राज्यपाल महामहीम बेबी रानी मौर्य ने सोमवार को बदरीनाथ धाम पहुंचकर भगवान बदरीविशाल के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। सुबह 9.45 बजे उत्तराखंड सरकार के हेलकॉप्टर से आर्मी हेलीपैड पर पहुंची और वहां से वह मंदिर पहुंची।
मंदिर परिसर में उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड बदरीनाथ के अपर मुख्यकार्याधिकारी बीडी सिंह, प्रभारी अधिकारी विपिन तिवारी, धर्माधिकारी भुवनचंद्र उनियाल और देवस्थानम बोर्ड के अधिकारियों ने राज्यपाल का भव्य स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने मंदिर में प्रवेश किया। जहां बदरीनाथ के रावल ईश्वरप्रसाद नंबूदरी और धर्माधिकारी ने पूजा-अर्चना की।
करीब 25 मिनट तक पूजा-अर्चना करते हुए उन्होंने वेदपाठ भी किया। मंदिर की परिक्रमा के उपरांत देवस्थानम बोर्ड ने उन्हें अंगवस्त्र भेंट किया। इसके बाद राज्यपाल ने अपने पति प्रदीप कुमार मौर्य के साथ ब्रह्मकपाल में पिंडदान किया। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री के जन्मदिवस की पूजा एवम कोविड-19 से देश को जल्द मुक्त करने की प्रार्थना की। इस अवसर पर अपरधर्माधिकारी सत्यप्रसाद चमोला, प्रभारी जिलाधिकारी हंसादत्त पांडेय, पुलिस अधीक्षक यशवंत चैहान, उपजिलाधिकारी अनिल चनियाल, वेदपाठी रविन्द्र भट्ट, पूजा प्रभारी केदार रावत, दफेदार कृपाल सनवाल आदि मौजूद थे।