Breaking News
  • मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश में जन आशीर्वाद रैली में प्रतिभाग किया, इस अवसर पर उन्होंने 12 घोषणा की
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का सपना भी साकार हो रहा है: सीएम धामी
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तराखण्ड में विकास के नये आयाम स्थापित हुए हैं
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके जन्मदिन की हार्दिक बधाई दी
  • मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 8901 पहुंची, 10 की मौत

देहरादून, आजखबर। उत्तराखंड में शुक्रवार को 278 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 8901 पहुंच गई है। वहीं, आज प्रदेश में 10 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। दून मेडिकल कॉलेज में चार, एम्स ऋषिकेश में तीन और सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में तीन संक्रमितों ने दम तोड़ा है। प्रदेश में अब तक 112 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। जबकि, 3020 एक्टिव केस हैं।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में 7408 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। ऊधमसिंह नगर जिले में 85 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें एक रूस, एक बनारस, दो नोएडा, एक गाजियाबाद, एक लद्दाख, एक दिल्ली, तीन बरेली, एक हरियाणा, एक गुरुग्राम, एक पीलीभीत, दो पंजाब, दो नेपाल, एक मध्य प्रदेश से आया है। वहीं एक प्रसव पूर्व जांच के लिए आई महिला और 48 मरीज संपर्क में आने से कोरोना की चपेट में आए हैं। हरिद्वार जिले में 73 कोरोना मरीज मिले हैं। इनमें 33 संपर्क में आए और 40 की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। नैनीताल जिले में 34 मरीज संपर्क में आए हैं। पौड़ी जिले में 25 संक्रमितों में तीन दिल्ली, 17 संपर्क में आए और पांच की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। देहरादून जिले में 21 संक्रमित मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।
टिहरी जिले में 16 संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। पिथौरागढ़ और उत्तरकाशी जिले में छह-छह संक्रमित मरीज मिले हैं। चंपावत जिले में सात संक्रमितों में पांच एसएसबी के जवान हैं। एक रूस से आया है और एक मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। रुद्रप्रयाग जिले में चार और चमोली जिले में एक संक्रमित मरीज मिला है।