Breaking News
  • अंतिम पंक्ति पर खड़े लोगों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाने के प्रयास किये जा रहे हैं: सीएम पुष्कर सिंह धामी
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश के समग्र विकास के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी सभागार में उत्तराखण्ड जन विकास समिति के ‘‘पहल 2021’’ अधिवेशन का शुभारम्भ किया
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही मैत्रैयी नाम से छात्राओं के लिए मेंटरशिप कार्यक्रम प्रारंभ किया जाएगा इसके लिए एक पोर्टल भी विकसित किया जा रहा है
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टाॅप करने वाली मेधावी बालिकाओं को स्मार्ट फोन वितरित किये

पीएम मोदी ने 2022 तक हर गरीब के सर पर छत देने का लिया है संकल्प: राजनाथ सिंह

नई दिल्ली: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने साल 2022 तक गरीब के सर पर छत का संकल्प लिया है, जो हर हाल में पूरा होगा. राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत की आजादी के 75वें साल में हर गरीब परिवार के पास अपना घर होगा, इसकी कल्पना पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने 1960 के दशक में की थी. राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर लिखा, ‘अब हमारे प्रधानमंत्री ने साल 2022 तक हर गरीब के लिए घर का संकल्प लिया है. उस साल पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा होगा और हर गरीब अपने घर में होगा. इस देश ने लंबे समय तक आर्थिक तरक्की का इंतजार किया है. यही तो पंडित दीनदयाल उपाध्याय भी चाहते थे.’ राजनाथ सिंह ने उसी दिन एकात्म मानव दर्शन अनुसंधान एवं विकास प्रतिष्ठान द्वारा आयोजित दीनदयाल स्मृति व्याख्यान में ‘आत्मनिर्भर भारत का संकल्प’ विषय पर भी अपनी बात रखी थी.
आत्मनिर्भर भारत को लेकर भी अपनी बात रखी और कहा कि मैंने दीनदयाल स्मृति व्याख्यान में संकल्प भारत का संकल्प विषय पर अपनी बात रखी. और इस बात पर जोर दिया कि कैसे सरकार आत्मनिर्भर भारत अभियान को सफल बनाने के लिए पूरे जी जान से जुटी हुई है. उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल ने ऐसे सिस्टम की बात कही थी, जिसमें सभी के पास आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक आजादी हो.
राजनाथ सिंह ने कहा, ‘प्रत्येक भारतवासी सम्मान के साथ जीवन जिए, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई योजनाएं चलाई हैं. हर गरीब के पास बैंक खाते हो. हर घर में गैस पर खाना बने. हर गांव में बिजली हो, सड़क की व्यवस्था हो ओर अब इंटरनेट पहुंचाने की व्यवस्था भी शुरू हो चुकी है.