Breaking News
  • मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश में जन आशीर्वाद रैली में प्रतिभाग किया, इस अवसर पर उन्होंने 12 घोषणा की
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का सपना भी साकार हो रहा है: सीएम धामी
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तराखण्ड में विकास के नये आयाम स्थापित हुए हैं
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके जन्मदिन की हार्दिक बधाई दी
  • मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी

PM मोदी बोले: स्वदेशी सामानों का इस्तेमाल बढ़ाने की जरूरत, लोकल के लिए वोकल होने का है समय

पीएम मोदी ने इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स के कार्यक्रम में गुरुवार को संबोधित किया. अनलॉक 1 में पीएम मोदी का यह पहला संबोधन है. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि संकल्प शक्ति से ही आगे का रास्ता तय किया जाएगा. आज देश कई चुनौतियों का मुकाबला कर रहा है. मुसीबत की दवाई मजबूती है. मुश्किल समय अवसर लेकर आता है. पीएम मोदी ने कहा, “कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई बड़ी है. हर देशवासी संकल्प से भरा है. आपदा को अवसर में बदलना है. आत्मनिर्भर बनाने का अवसर है. कोरोना संकट देश के लिए बड़ा मोड़ है. आत्मनिर्भर भारत अभियान को आगे लेकर जाना है. भारत को अपने पैरों पर खड़ा होना है. हार मानने वालों को मौके नहीं मिलते.”
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, “लोकल के लिए वोकल होने का समय आ गया है. देश के विकास में युवा आगे आएं. स्वदेशी सामानों का इस्तेमाल बढ़ाने की जरूरत है. हमारी कोशिश किसानों को सशक्त बनाने की है. आत्मनिर्भरता के पाठ की शुरुआत अपने परिवार से करें. छोटे दुकानदारों से सामान खरीदें. भारत बड़ा निर्यातक कैसे बने, सोचना होगा. किसानों को कहीं भी उपज बेचने की आजादी हमारी सरकार ने दी है. हम सबको मिलकर आगे बढ़ना है.”