Breaking News
  • मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश में जन आशीर्वाद रैली में प्रतिभाग किया, इस अवसर पर उन्होंने 12 घोषणा की
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का सपना भी साकार हो रहा है: सीएम धामी
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तराखण्ड में विकास के नये आयाम स्थापित हुए हैं
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके जन्मदिन की हार्दिक बधाई दी
  • मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के माध्यम से घर-घर जाकर राशन का वितरण किया जायेगा

देहरादून, न्यूज़ आई। जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अवगत कराया कि महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की ‘टेक होम राशन’ योजना के अन्तर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों के माध्यम से घर-घर जाकर राशन वितरण किया जायेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में अब-तक 82 क्वारेंटीन सेन्टर बनाये गये हैं, जिनमें 4111 बैड एवं 21 आईसोलेशन सेन्टर हैं जिनमें 517 बैड की सुविधा उपलब्ध है। जिलाधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार के नये नियमों के अनुसार जो व्यक्ति अन्य कोविड-19 से प्रभावित क्षेत्रों से विभिन्न माध्यमों से जनपद में आ रहे हैं उन्हें 7 दिन संस्थागत क्वारेंटीन तत्पश्चात 14 दिन के लिए होम क्वारेंटीन किया जायेगा। इसके अतिरिक्त प्रशासन द्वारा बनाये गये संस्थागत क्वारेंटीन फैसिलिटी से स्वंय के भुगतान पर पेड क्वारेंटीन में जाने का विकल्प व्यक्ति के पास उपलब्ध रहेगा। राज्य में अन्तर जनपदीय आगमन पर जो व्यक्ति ड्यूटी हेतु जा रहें है वे राज्य सरकार के मानकों के अनुसार क्वारेंटीन नही किये जायेंगे।
विज्ञप्ति जारी किये जाने तक वायु सेवा के माध्यम से जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट पर पंहुचे प्रवासी 146 व्यक्तियों को स्वास्थ्य जांच उपरान्त जनपद में प्रशासन द्वारा अधिग्रहित विभिन्न होटल में संस्थागत क्वारेंटीन किया गया है। इसी प्रकार जनपद के जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट से विभिन्न प्रदेशों के 259 व्यक्तियों को गंतव्यों हेतु भेजा गया।