Breaking News
  • मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश में जन आशीर्वाद रैली में प्रतिभाग किया, इस अवसर पर उन्होंने 12 घोषणा की
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का सपना भी साकार हो रहा है: सीएम धामी
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तराखण्ड में विकास के नये आयाम स्थापित हुए हैं
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके जन्मदिन की हार्दिक बधाई दी
  • मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी

कोरोना संकट के बीच एक सप्ताह के भीतर आज होगी केंद्रीय कैबिनेट की दूसरी बैठक 

कोरोना वायरस महामारी के बीच आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होने जा रही है। प्रधानमंत्री आवास पर यह बैठक होगी, ऐसा माना जा रहा है कि बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। बता दें कि एक ही हफ्ते में कैबिनेट की यह दूसरी बैठक होगी। मोदी सरकार 2.0 का एक साल अभी कुछ दिन पहले ही पूरा हुआ है, ऐसे में केंद्र सरकार ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक की थी। बैठक में सुक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों और किसानों को कोरोना संकट में राहत देने के लिए कई एलान किए गए। 
एमएसएमई में मध्यम उद्योगों के लिए निवेश की राशि को 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये कर दिया है और 14 साल बाद इन उद्योगों की परिभाषा को बदला गया है। अब आज केंद्रीय कैबिनेट की एक और बैठक होने जा रही है, जिसमें अहम फैसले लिए जा सकते हैं।
देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और दूसरी तरफ महाराष्ट्र और गुजरात में चक्रवात निसर्ग भी टकरा रहा है। इस बीच कैबिनेट के बड़े फैसलों पर सभी की नजर टिकी है। पिछली कैबिनेट में किसानों के लिए बड़े एलान किए गए।
कैबिनेट में यह फैसला लिया गया है कि अब देश के किसान किसी भी मंडी और किसी भी राज्य में अपनी फसल बेच सकेंगे। मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने सीआईआई के कार्यक्रम में कहा था कि अब देश लॉकडाउन को भूलकर अनलॉक की ओर बढ़ रहा है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कारोबारियों को भरोसा दिया है कि सरकार उनके साथ है और देश की अर्थव्यवस्था जल्द ही दोबारा पटरी पर दौड़ेगी।