Breaking News
  • मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश में जन आशीर्वाद रैली में प्रतिभाग किया, इस अवसर पर उन्होंने 12 घोषणा की
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का सपना भी साकार हो रहा है: सीएम धामी
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तराखण्ड में विकास के नये आयाम स्थापित हुए हैं
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके जन्मदिन की हार्दिक बधाई दी
  • मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी

चीन के खिलाफ सीमा पर शहादत को लेकर पूरे देश में भारी गुस्सा

देहरादून, न्यूज़ आई। गलवान में 20 सैनिकों की शहादत पर पूरे देश में भारी गुस्सा है। उत्तराखण्ड में भी चीन की हिमाकत को लेकर जगहकृजगह चीनी सामान को फूंक कर तथा उनका झंडा जलाकर विरोध प्रदर्शन किया जाना जारी है। लोग एक स्वर से चीनी सामान का बहिष्कार करने की मांग कर रहे है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि चीन से उसकी हिमाकत का हिसाब किताब किया जायेगा। अब यह 1962 का हिन्दुस्तान नहीं है। चीन अगर हमें उंगली दिखायेगा तो पंजा खायेगा।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत का कहना है कि चीन को उसकी इस हिमाकत की बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होने भाजपा के सभी कार्यक्रम 20 जून तक रद्द करने की बात कही। उनका कहना है कि देश के लोगों को चीनी सामान का पूर्ण बहिष्कार करना है। उधर देश के हर जिले से चीनी सामान का बहिष्कार करने और चीनी सामान की होली जलाने की खबरें आ रही है। नैनीताल में टैक्सी यूनियन के कार्यकर्ताओं ने चीनी सामान की होली जलाकर चीनी सामान के बहिष्कार करने की अपील की है। वहीं तिब्बती बाजार के दुकानदारों ने भी चीनी सामान न बेचने की बात कही। युवाओं ने चीन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सरकार से मांग की है कि सरकार आनलाइन सेना की भर्ती करे वह सीमा पर जाने को तैयार है। उधर अल्मोड़ा से चीनी हिमाकत पर पूर्व सैनिकों ने गहरी नाराजगी जताते हुए कहा कि सेना को खुली कार्यवाही की छूट देनी चाहिए। सैनिको का कहना है कि चीन से डरने की कोई जरूरत नहीं है। हल्द्वानी, खटीमा और चमोली तथा पिथौरागढ़ तक लोगों में चीन के खिलाफ भारी आक्रोश देखा गया।