Breaking News
  • मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश में जन आशीर्वाद रैली में प्रतिभाग किया, इस अवसर पर उन्होंने 12 घोषणा की
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का सपना भी साकार हो रहा है: सीएम धामी
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तराखण्ड में विकास के नये आयाम स्थापित हुए हैं
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके जन्मदिन की हार्दिक बधाई दी
  • मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी

20 सूत्री कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति उपाध्यक्ष नरेश बंसल ने अधिकारियों के साथ की लघु बैठक

देहरादून, न्यूज़ आई: कैबिनेट मंत्री स्तर दायित्वधारी एवं 20 सूत्री कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष श्री नरेश बंसल जी की अध्यक्षता में 20 सूत्री कार्यक्रम के अधिकारियों के साथ लघु बैठक की गई बैठक में सर्वप्रथम अयोध्या में श्री राम मंदिर के पुनर्निर्माण की सभी को बधाइयां देते हुए माननीय उपाध्यक्ष जी ने 20 सूत्री कार्यक्रम के नए फ्रेमवर्क के अनुसार स्वतंत्रता दिवस के बाद विभाग एवं सेक्टर वार बैठक लगाने के निर्देश दिये तथा कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 20 सूत्री कार्यालय को प्रत्येक दिन सैनिटाइज करने के निर्देश जारी किए।
आगे उन्होंने 20 सूत्री कार्यक्रम की कार्य क्षमता और अधिक बढ़ाने के लिए कार्यालय भवन स्थापना हेतु ब्रिडकुल में स्थान प्राप्त करने हेतु सर्वेक्षण का निर्देश दिया। माननीय उपाध्यक्ष जी द्वारा 20 सूत्री कार्यक्रम के जिला स्तरीय समितियों के माननीय उपाध्यक्ष को जनपद स्थित विकास भवन में एक कक्ष आवंटित करने हेतु शासन को प्रस्ताव भेजने के प्रस्ताव के साथ ही उनके द्वारा स्थानीय निरीक्षण किए जाने पर टीए डीए का प्रावधान के निर्देश भी दिए। माननीय उपाध्यक्ष जी द्वारा निर्देशित किया गया कि प्रत्येक जिले के उपाध्यक्ष प्रभारी मंत्री या राज्य स्तरीय उपाध्यक्ष के संज्ञान में लाते हुए अपने अपने जिले में बैठक कर 20 सूत्री कार्यक्रम की कार्य प्रणाली को और प्रभावशाली बनाने में सहायता करेंगे।
बैठक में 20 सूत्री कार्यक्रम के निदेशक श्री सुशील कुमार एवं वरिष्ठ शोध अधिकारी श्री जे सी चंदोला तथा वरिष्ठ सांख्यिकी अधिकारी श्रीमती किरन शर्मा उपस्थित रहे।