Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

राज्यपाल ने किया संविधान की सत्यप्रतिलिपि का विमोचन

देहरादून, न्यूज़ आई। सहस्त्रधारा रोड स्थित सिद्धार्थ लॉ कॉलेज में शुक्रवार को संविधान दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह एवं राज्यपाल के विधि सलाहकार अमित सिरोही के कर कमलों द्वारा भारत के संविधान की सत्य प्रतिलिपि का विमोचन किया गया। जिसे विधि संकाय के पुस्तकालय में स्थापित कर दिया गया। इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रगान एवं माता सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ किया गया।
इस मौके पर मुख्य अतिथि राज्यपाल को संस्थान के अध्यक्ष दुर्गा वर्मा ने पुष्प गुच्छ एवं शॉल भेंट कर उनका हार्दिक अभिनंदन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने सभा में उपस्थित छात्र-छात्राओं को संवैधानिक मूल्यों से परिचित कराया। साथ ही संवैधानिक कर्तव्यों का पालन करने के लिए वचन लिया गया। इसके पश्चात संस्थान के प्रशासनिक निदेशक डीके त्यागी ने विशिष्ट अतिथि अमित सिरोही को पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। लॉ कॉलेज के निदेशक जस्टिस केडी शाही ने अतिथियों का स्वागत अपने शब्दों द्वारा किया। अंत में पुनः संस्थान के अध्यक्ष दुर्गा वर्मा ने मुख्य अतिथि राज्यपाल को स्मृति चिन्ह भेंट कर धन्यवाद दिया। सिद्धार्थ लॉ कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर शराफत अली ने कार्यक्रम का कुशल संचालन किया। इस अवसर पर सिद्धार्थ इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी के प्राचार्य डॉक्टर संजय सिंह एवं सिद्धार्थ नर्सिंग कॉलेज के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार सहित समस्त फैकल्टी एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। इस अवसर पर विधि छात्र-छात्राओं के बीच एक वाद-विवाद प्रतियोगिता एवं संविधान पर प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता का भी आयोजन किया। वाद-विवाद प्रतियोगिता में मेधांश मोक्ष मल्होत्रा एवं मोहम्मद साकिब विजयी रहे। संविधान पर प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता में सोनाक्षी सिन्हा एवं प्रशांत की टीम विजयी रही। संस्थान के चेयरमैन द्वारा ट्रॉफी देकर छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित किया गया।