Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #DhamiSarkarKe2Saal

देहरादून, न्यूज़ आई : मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के दो साल का कार्यकाल पूरा होने पर शनिवार को सोशल मीडिया साइट एक्स पर “धामी सरकार के दो साल” ट्रेंड होने लगा। उत्तराखंड की जनता के साथ ही अन्य राज्य के लोग भी मुख्यमंत्री को दो साल पूरा होने पर शुभकामनाएं देते और उनके कामों की तारीफ करते नजर आए।

कई लोगों ने सीएम धामी की तारीफ करते हुए लिखा कि “सीएम धामी ने जनता से जो वादे किए थे वो पूरे हो रहे हैं। उत्तराखंड में यूसीसी, धर्मांतरण कानून और नकल विरोधी कानून इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।”

—————–
पीएम मोदी के पसंदीदा हैं सीएम धामी

आज से 2 साल पहले 23 मार्च को सीएम धामी ने उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। पीएम मोदी के पसंदीदा मुख्यमंत्रियों में से एक माने जाने वाले सीएम धामी के नेतृत्व में भाजपा को 2022 के विधानसभा चुनाव में स्पष्ट जनादेश मिला था, हालांकि वह अपनी सीट हार गए थे, बावजूद पीएम मोदी ने दुबारा उन्हीं पर अपना भरोसा जताया और प्रदेश के सत्ता की कमान सौंपी। बाद में चंपावत के उपचुनाव में सीएम धामी बहुत बड़े मत अंतर से विजयी हुए। इस बार लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी यह मान कर चल रही है कि सीएम धामी के नेतृत्व में पार्टी प्रत्येक लोकसभा में 2019 से भी अधिक वोट हासिल करेगी।

जनता की हर कसौटी पर खरे उतरे सीएम धामी ।

समान नागरिक संहिता को लेकर जनता से किए वादे को निभाते हुए सीएम धामी UCC कानून लेकर आए, इस कानून को लाने वाला उत्तराखण्ड पहला राज्य बन चुका है। इसे सीएम धामी पर केंद्रीय नेतृत्व का मजबूत भरोसा भी कहा जा सकता है जो उन्होंने इस विषय के लिए उत्तराखण्ड को चुना।

इन दो वर्षों में धामी सरकार ने चुनौतियों का डटकर मुकाबला किया और बेरोजगारों, महिलाओं और देवभूमि के हित में कठोर निर्णय भी लिए। राज्य में नकल विरोधी कानून लाना हो, महिलाओं के लिए क्षैतिज आरक्षण सुनिश्चित करना हो और जोशीमठ भू-धंसाव, सिलक्यारा टनल हादसे के समय भी धामी ग्राउंड जीरो पर नजर आए।