Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

ब्रिटिश उप उच्चायुक्त कैरोलिन रोवेट ने राज्यपाल से की भेंट

देहरादून, न्यूज़ आई । राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) से ब्रिटिश उप उच्चायुक्त कैरोलिन रोवेट ने बुधवार को राजभवन में मुलाकात की। राज्यपाल ने आपसी सहयोग से संबंधित विभिन्न विषयों पर बातचीत करते हुए विश्वविद्यालयों के शैक्षिक, तकनीकी व आर्टिफिशियल इंटेलिजेन्स के क्षेत्र में शोध एवं अध्ययन पर साझी रणनीति तैयार करने पर बात की। राज्यपाल ने बताया कि उत्तराखंड की महिलाएं स्वयं सहायता समूह के रूप में बेहतर कार्य कर रही हैं।
महिला उद्यमियों एवं छात्राओं के लिए इस तरह के क्षेत्र में हो रहे अच्छे कार्यों के विषय मे अनुभव प्राप्त करने की दृष्टि से उत्तराखण्ड और इंग्लैंड के मध्य आपसी भ्रमण कार्यक्रम बनाए जा सकते हैं। राज्यपाल ने बताया कि उत्तराखंड में ऑर्गेनिक एवं नेचुरल फार्मिंग, मेडिसिनल (औषधीय) पौधों, एरोमेटिक (सगंध) पौधों, मशरूम व किवी की खेती को बढ़ावा देने के लिए आपस में समन्वय एवं सहयोग की सम्भावनाएँ हैं। उन्होंने यह भी बताया कि उत्तराखंड में पर्यटन के क्षेत्र में भी अपार संभावनाएं हैं। यहां पर होमस्टे, एडवेंचर टूरिज्म, माउंटेन टूरिज्म, धार्मिक व सांस्कृतिक पर्यटन के क्षेत्र में आपसी साझेदारी के साथ आगे बढ़ा जा सकता है। उन्होंने ब्रिटिश उप उच्चायुक्त को गंगा आरती के लिए भी आमंत्रित किया। राज्यपाल ने ब्रिटिश उप उच्चायुक्त को स्मृति चिन्ह के रूप में एरोमेटिक (सगंध) भेंट किया।