Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

IPL 2022: गुजरात सुपर जायंट्स ने पहली बार में ही नया चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया

अहमदाबाद। गुजरात सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के फ़ाइनल में रविवार को सात विकेट से हराकर पहली बार में ही नया चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया। गुजरात ने राजस्थान को 20 ओवर में नौ विकेट पर 130 रन पर रोक दिया और 18.1 ओवर में तीन विकेट पर 133 रन बनाकर जीत अपने नाम की। राजस्थान का इस हार के साथ 14 साल के अंतराल के बाद खिताब जीतने का सपना टूट गया। राजस्थान ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सवा लाख लोगों की मौजूदगी में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनका यह फैसला सही नहीं रहा। यशस्वी जायसवाल टीम के 31 के स्कोर पर आउट हुए। यशस्वी ने 16 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों के सहारे 22 रन बनाये। कप्तान संजू सैमसन 14 रन बनाकर टीम के 60 के स्कोर पर हार्दिक का पहला शिकार बने। देवदत्त पडिकल मात्र दो रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हुए। हार्दिक ने 79 के स्कोर पर बटलर को आउट कर राजस्थान के संघर्ष की कमर तोड़ दी। बटलर ने 35 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 39 रन बनाये। शिमरॉन हेत्माएर 12 गेंदों में 11 रन बनाकर हार्दिक को वापस कैच थमा बैठे। रविचंद्रन अश्विन छह रन बनाकर साई किशोर का शिकार बने।
ट्रेंट बोल्ट 11 रन बनाकर आउट हुए जबकि रियान पराग 15 रन बनाकर पारी की आखिरी गेंद पर बोल्ड हुए। मोहम्मद शमी ने यह विकेट लिया। हार्दिक के तीन विकेटों के अलावा साई किशोर ने 20 रन पर दो विकेट लिए जबकि शमी, राशिद और यश दयाल को एक-एक विकेट मिला।