Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

उत्तराखंड ग्लेशियर हादसा: राज्य सभा सांसद नरेश बंसल ने सभी से संयम बनाए रखने एवं अफवाहो से बचने की अपील की

देहरादून, न्यूज़ आई: राज्य सभा सांसद नरेश बंसल ने चमोली जिले में आई प्रकृतिक आपदा पर चिंता वयक्त की है। बंसल ने कहा कि चमोली के रिणी गांव में ऋषिगंगा प्रोजेक्ट को भारी बारिश व अचानक पानी आने से भारी क्षति हुई है। नदी में सैलाब आने से अलकनंदा के निचले क्षेत्रों में भी बाढ़ की संभावना है। वहाँ जान माल की भारी क्षति हुई है जिस पर सांसद बंसल ने दुख वयक्त किया व आपदा प्रभावित जनो व उनके परिवार जनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना वयक्त की है।
सासंद नरेश बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने घटना का तुरंत संज्ञान लेते हुए आवशक कार्रवाई के निर्देश दिये है व पल-पल की मानिटरिंग कर रहे हैं एवं गृह मंत्री अमित शाह जी के निर्देश पर भारत सरकार आपदा विभाग,एन डी आर एफ,सेना,आई टी बी पी सक्रिय हो आपदा स्थल पर पहुंच गए है। उन्होंने कहा कि जिस तीव्र गति से राज्य सरकार व केंद्र सरकार ने आपदा प्रबंधन का कार्य किया है व सभी संभव मदद आपदा स्थल पर पहुंच रही है वह सराहनीय है।
बंसल ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी स्वयं घटनास्थल पर पहुंच स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। एस डी आर एफ, पुलिस व पूरा शासन-प्रशासन एलर्ट पर है व आपदा प्रबंधन के लिए कार्य कर रहा है। तटीय क्षेत्रों में लोगों को यूपी बार्डर तक एलर्ट जारी किया गया है ।नदी किनारे बसे लोगों को क्षेत्र से हटाया जा रहा है।
राज्य सरकार द्वारा प्रभावित क्षेत्र में फंसे और जिनको किसी भी तरह की मदद की जरूरत है के लिए आपदा परिचालन केंद्र के नम्बर 9557444486 तथा सीएम हेल्पलाइन नंबर 1905 जारी किए हैं। इस पर संपर्क करें।
सासंद बंसल ने सभी से संयम बनाए रखने,आपदा प्रभावित लोगो की मदद करने एवं अफवाहो से बचने की अपील की है। उन्होंने राज्य वासीयो से कहा है कि सावधान रहें , सुरक्षित रहें। सासंद बंसल ने केन्द्र व राज्य सरकार को त्वरित आपदा प्रबंधन के लिए धन्यवाद दिया है व आभार वयक्त किया है।