Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

मेडल जीतने पर पीवी सिंधु को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी ने दी बधाई

पीवी सिंधु ने रविवार को चीनी खिलाड़ी ही बिंग जियाओ को सीधे गेम में हराकर टोक्यो ओलंपिक में महिला एकल स्पर्धा का ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. सिंधु ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं. सिंधु ने इस मुकाबले में शुरुआत से ही दबदबा बनाए रखा और देश के लिए मेडल जीता. उनकी इस कामयाबी पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम हस्तियों ने बधाई देकर उनके खेल की सराहना की है.
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, “पीवी सिंधु दो ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं. उन्होंने निरंतरता, समर्पण और उत्कृष्टता का एक नया पैमाना स्थापित किया है. भारत को गौरवान्वित करने के लिए उन्हें मेरी हार्दिक बधाई.”
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “पीवी सिंधु के शानदार प्रदर्शन से हम सभी उत्साहित हैं. उन्हें टोक्यो 2020 में कांस्य पदक जीतने पर बधाई. वह भारत का गौरव हैं और हमारे सबसे उत्कृष्ट ओलंपियनों में से एक हैं.