Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

यूनिफॉर्म सिविल कोड को सरकार संकल्पबद्धः धामी

चंपावत/देहरादून, न्यूज़ आई । उत्तराखंड में हम सबके लिए समान कानून की व्यवस्था लाने जा रहे हैं। हमने इसकी घोषणा राज्य में हुए चुनावों से पहले ही कर दी थी अब इस पर हमने काम करना भी शुरू कर दिया है। गोवा के बाद उत्तराखंड ऐसा दूसरा राज्य होगा जहां यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होगा।
यह बात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा चंपावत में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही गई। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने मार्च 2022 में हुए विधानसभा चुनाव से पूर्व इसकी घोषणा की गई थी। हमने राज्य में नई सरकार के गठन के बाद इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। समिति की रिपोर्ट आते ही इसे आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों के हितों की सुरक्षा के लिए यह कानून जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों से उन्हें जनसंख्या के घनत्व में असंतुलन की खबरें मिल रही थी, उन्होंने कहा कि अनाधिकृत रूप से बाहरी लोगों के राज्य में आने और बसने के कारण जो समस्याएं पैदा हो रही है सरकार उन्हें लेकर पूरी तरह से सतर्क है।
देवभूमि की देव संस्कृति को अक्षुण बनाए रखने के लिए सरकार संकल्पबद्ध है। किसी को सूबे का माहौल बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी कहा था उत्तराखंड कोई बाहरी लोगों की शरण स्थली नहीं है। उन्होंने कहा कि जनता ने दोबारा भाजपा को जो जनादेश देकर उस पर भरोसा जताया है उनकी सरकार उसके अनुरूप काम करेगी उन्होंने कहा कि हम हर काम जनता की राय और इच्छा के अनुसार ही करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आने वाले दशक को उत्तराखंड के विकास का दशक घोषित किया और यह विकास का लक्ष्य जनता के सहयोग के बिना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि बीते 6 सालों में राज्य के विकास के लिए तमाम काम किए गए हैं। बहुत से काम किए जा रहे हैं लेकिन बहुत सारे काम किए जाने बाकी हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपको यह भरोसा दिला सकता हूं कि भाजपा जो कहती है वह करती भी है।