Breaking News
  • सीएम धामी ने पीएम मोदी से की भेंट, जीएसटी क्षतिपूर्ति की अवधि बढ़ाने का किया अनुरोध
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सैनिक स्कूल के लिए वित्तीय सहायता प्रदान किये जाने का किया रक्षा मंत्री से अनुरोध
  • सीएम धामी ने पीएम मोदी से की भेंट, जीएसटी क्षतिपूर्ति की अवधि बढ़ाने का किया अनुरोध
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट की।
  • मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार पुष्कर सिंह धामी द्वारा अवैध खनन पर कड़ी कार्रवाई करने के दिए गए निर्देश

चकराता-कालसी मोटर मार्ग का नाम शहीद केसरी चंद के नाम पर रखे जाने की घोषणा की

चकराता/देहरादून, न्यूज़ आई। रामताल गार्डन चोली थात में वीर शहीद केसरी चंद की स्मृति में आयोजित शहीद मेले में काबीना मंत्री गणेश जोशी ने शहीद मेले को राज्य स्तरीय मेला घोषित करने और चकराता-कालसी मोटर मार्ग का नाम शहीद केसरी चंद के नाम पर रखे जाने की घोषणा की।
मंगलवार को रामताल गार्डन चोली थात में वीर शहीद केसरी चंद की स्मृति में शहीद मेला आयोजित किया गया। मेले में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रहे काबीना मंत्री गणेश जोशी ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की।
काबीना मंत्री ने कहा कि देश की आजादी के लिए अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ जंग लड़ने वाले वीर शहीद केसरी चंद ने अपने प्राणों की खुशी खुशी आहुति दे दी, लेकिन उनके सामने नहीं झुके। कहा कि केसरी चंद देश के महानायक हैं। देश की जनता उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगी। कहा कि वीर शहीद केसरी चंद को श्रद्धांजलि देने का जो मौका उन्हें मिला है, उससे उनका जीवन सफल हो गया। कहा कि वह खुद सैन्य पृष्ठभूमि से संबंध रखते हैं और शहादत का मूल्य भलीभांति समझते हैं। सरकार शहीदों के सम्मान में कार्य कर रही है। देहरादून में सैन्यधाम का निर्माण करा रहे हैं। जिसके मुख्य द्वार का नाम देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के नाम पर रखा जाएगा। उसके लिए सरकार द्वारा 1734 शहीदों के घर की मिट्टी इकट्ठा कर लाया गया है। कहा कि रामताल गार्डन के विकास के लिए वह समिति का गठन किया जा रहा है। जिसमे विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामशरण नौटियाल भी रहेंगे। अगले पांच साल में यहां की तस्वीर बदली नजर आएगी। सरकार कोशिश करेगी कि अगले वर्ष से यह मेला 2 दिन का हो। साथ ही उन्होंने अगले वर्ष से मेले में कृषि, उद्यान और समाज कल्याण विभाग के स्टॉल लगाने की बात भी कही। इससे पूर्व समिति ने मेले में पहुंचे सभी अतिथियों का पारंपरिक ढोल बाजो, फूलमालाओं के साथ शॉल ओढ़ाकर और स्मृति चिह्न भेंट कर स्वागत किया। विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि केसरी चंद एक ऐसे व्यक्ति हुए हैं जिनकी वजह से क्षेत्र को सम्मानजनक पहचान मिली है। कार्यक्रम को भाजपा नेता मूरत राम शर्मा, राम शरण नौटियाल आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन चन्द्र मोहन जोशी और नंदलाल भारती ने किया। जबकि अध्यक्षता रामशरण नौटियाल ने की।