Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

देहरादून में झंडा जी आरोहण को लेकर तैयारी तेज, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया डायवर्जन प्लान

देहरादून, न्यूज़ आई : श्रीझंडेजी मेले के लिए श्रीदरबार साहिब के साथ ही पूरे दून में आस्था का रंग चढ़ने लगा। बृहस्पतिवार को देशभर से दिनभर संगतें पहुंचती रहीं। संगतों ने श्रीदरबार साहिब और श्रीझंडेजी पर मत्था टेका। सज्जादानशीन श्रीमहंत देवेंद्र दास महाराज ने संगतों को दर्शन दिए। वहीं, गिलाफ सिलाई का काम पूरा हो गया।

झंडेजी आरोहण के मद्देनजर प्रशासन ने शहर का रूट प्लान तैयार किया है। इसके तहत 30 मार्च को कई मार्गों के बंद होने के चलते लोगों को परेशानी हो सकती है। रूट प्लान के तहत कई मार्गों के साथ ही चौराहों को भी चारपहिया वाहनों के लिए प्रतिबंधित किया गया है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि 30 मार्च को बिंदाल से तिलक रोड और तालाब की ओर सभी चारपहिया वाहनों के जाने पर रोक रहेगी। सहारनपुर चौक से दरबार साहिब की ओर कोई भी वाहन नहीं जाएंगे। पीपलमंडी चौक से होते हुए हनुमान चौक से सहारनपुर चौक की ओर कोई भी वाहन नहीं भेजा जाएगा। कांवली रोड गुरुराम स्कूल रोड से भी कोई वाहन दरबार साहिब की ओर नहीं आएगा।

झंडा आरोहण के समय बैंड बाजार की ओर से दरबार साहिब की ओर मार्ग जीरो जोन रहेगा। नए रूट प्लान के तहत सहारनपुर चौक, गऊघाट तिराहा, दर्शनी गेट, मोची वाली गली, तालाब के चारों ओर, भंडारी चौक से वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। इसके अलावा यातायात के भारी दबाव होने पर निरंजनपुर मंडी से सहारनपुर चौक की ओर और बल्लीवाला चौक से सहारनपुर चौक की ओर आने वाले यातायात को डायवर्ट कर कमला पैलेस की ओर भेजा जाएगा। लालपुल से सहारनपुर चौक की ओर आने वाले यातायात को निरंजनपुर मंडी की ओर भेजा जाएगा।