Breaking News
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस लाइन में प्रशासनिक भवन, क्वार्टर गार्द एवं बैरक का किया शिलान्यास
  • प्रदेशवासियों को जल्द ही ई-एफआईआर की सुविधा मिलेगी, इसमें घर बैठे ही एफआईआर दर्ज कराई जा सकेगी
  • आकाश अंबानी होंगे रिलायंस जियो इनफोकॉम के नए चेयरमैन
  • सीएम धामी ने पीएम मोदी से की भेंट, जीएसटी क्षतिपूर्ति की अवधि बढ़ाने का किया अनुरोध
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सैनिक स्कूल के लिए वित्तीय सहायता प्रदान किये जाने का किया रक्षा मंत्री से अनुरोध

मोदी सरकार ही किसानों की हितैषी: सांसद राज्य सभा नरेश बंसल

दिल्ली/देहरादून, न्यूज़ आई: सासंद राज्य सभा उत्तराखंड नरेश बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव पर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा पर सभी किसान संगठनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आभार प्रकट करना चाहिए और अब धरने को समाप्त कर देना चाहिए व अपने नियमित कामों में लगना चाहिए ।
सासंद बंसल ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन में यह भी बात कही क‍ि “यह सभी कानून व‍िशुद्ध रूप से और पूरी ईमानदारी के साथ क‍िसानों के ह‍ित में लगाए गए थे। लेक‍िन कुछ क‍िसानों को यह समझ नहीं आए या हम उनको नहीं समझा पाए। अब क‍िसानों के ह‍ित को ध्‍यान में रखते हुए आगामी संसद सत्र में इनको वापस लेने का फैसला ल‍िया है”।
राज्य सभा सांसद नरेश बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास सबका प्रयास का यह सटीक उदाहरण है। मोदी सरकार देश हित मे जनहित में काम करती आई है व देश के धरना देने वाले किसान संगठनों की मांग को भी आज माना गया है। उन्होंने कहा कि देश के किसानों के विकास को यह सरकार प्रतिबद्ध है । किसानों की आए दुगुनी करना का संकल्प खुद मोदी जी ने लिया है व उसके विभिन्न प्रयास जारी है जिनके सकारात्मक परिणाम दिखने लगे हैं ।
सासंद ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष बस गुमराह करने का काम कर रहा है व राजनीतिक लाभ के लिए काम कर रहा है पर जनता सब देख रही है व जानती है कि कौन विकास की गाथा लिख रहा है व देश के सर्वांगीण विकास को यह सरकार प्रतिबद्ध है।
सासंद बंसल ने कहा कि भाजपा को समाज के सभी वर्गों का अप्रत्याशित समर्थन मिला है। साथ ही युवाओं का अपार समर्थन भी हर्ष का विषय है। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार का हर क्षण देश के लोगों के कल्याण तथा समृद्धि को समर्पित है। मोदी जी सवा सौ करोड़ भारतीयों को सबल बनाने में विश्वास रखते हैं।उन्होंने कहा कि कुछ लोग मोदी विरोध करतें करते देश विरोधी हो गए हैं पर मोदी सरकार ने इन सबकी दुकान बंद कर देश को विकास पथ पर आगे बढ़ाने का काम किया है ।
सासंद राज्य सभा उत्तराखंड नरेश बंसल जी ने इस मुद्दे पर आंदोलन कर रहे किसानों को घर वापस लौटने की भी अपील की है।उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की ने इस मुद्दे पर आंदोलन कर रहे किसानों को घर वापस लौटने की भी अपील की है। प्रधानमंत्री ने कानून वापस लेने की घोषणा करते हुए कहा कि हम किसानों के हित में यह तीनों कानून लेकर आए थे. ताकि छोटे किसानों को और ताकत मिले।सालों से ये मांग देश के किसान और विशेषज्ञ, अर्थशास्त्री मांग कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने कहा कि शायद उन्ही की तपस्या में कोई कमी रह गई ।
सासंद बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने आज के दिन यह ऐलान कर देश के आंदोलनरत किसानों को बहुत बड़ी खुशी दी है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद भी दिया है।