Breaking News
  •  मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने प्रदेश के सभी कार्मिकों की एसीआर ऑनलाइन किए जाने के सम्बन्ध में निर्देश दिए
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों और देवभूमि उत्तराखण्ड के बीच प्राचीन काल से ही एक अनूठा संबंध रहा
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि नार्थ ईस्ट के साथ उत्तराखण्ड की कई मामलों में समानता है
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि युवा उद्यमियों द्वारा कृषि-स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के लिए कृषि कोष बनाया जाएगा
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ने बजट को बताया शानदार

पीएम मोदी करेंगे बाबा केदारनाथ के दर्शन, 5 नवंबर को उत्तराखंड आने की संभावना

देहरादून, न्यूज़ आई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कपाट बंद होने से पहले बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए आएंगे। उनके दिवाली या उसके आसपास चार व पांच नवंबर को उत्तराखंड आने की संभावना है। केदारनाथ के कपाट छह नवंबर को भैया दूज पर बंद हो जाएंगे। पिछले दिनों पीएम मोदी ऋषिकेश स्थित एम्स में आयोजित कार्यक्रम में आए थे। तब भी उनके केदारनाथ जाने की संभावना जताई जा रही थी। उनके दौरे से ठीक एक दिन पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी केदारनाथ गए थे। उन्होंने वहां चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया था। प्रधानमंत्री के दौरे से ठीक एक हफ्ते पहले उनके सलाहकार भाष्कर खुल्बे ने भी केदारनाथ पहुंचकर पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया था।
सीएम व सलाहकार के इन दौरों के बाद पीएम के केदारनाथ जाने की संभावनाएं जताई जा रही थीं, लेकिन प्रधानमंत्री केदारनाथ नहीं गए। लेकिन अब प्रधानमंत्री के पांच नवंबर को केदारनाथ जाने की संभावना है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने इसके संकेत दिए हैं। प्रधानमंत्री सैनिकों के साथ दिवाली मनाते हैं। संभावना है कि पीएम चार नवंबर को उत्तराखंड में बॉर्डर पर सैनिकों के साथ दिवाली मनाने के बाद पांच नवंबर को बाबा केदार के दर्शन कर सकते हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी अब तक चार बार केदारनाथ आ चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ में चल रहे दूसरे चरण के पुनर्निर्माण कार्यों का शिलान्यास भी कर सकते हैं। दूसरे चरण में 160 करोड़ के कार्य होने हैं। केदारधाम में आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा भी स्थापित होनी है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री ने कहा भी था कि वह पुनर्निर्माण कार्यों की वर्चुअल मॉनिटरिंग कर रहे हैं।