Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने की CM धामी से मुलाकात, ऋषिकेश क्षेत्र को आपदा ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की मांग की

देहरादून, न्यूज़ आई : नगर विकास एवं वित्त मंत्री ऋषिकेश विधायक प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर उन्हें विधानसभा क्षेत्र में आपदा से संबंधित हालात से अवगत कराया। उन्होंने मुख्यमंत्री से ऋषिकेश क्षेत्र को आपदा ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की मांग की। सचिवालय में मुलाकात के दौरान कैबिनेट मंत्री अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को विधानसभा क्षेत्र ऋषिकेश की स्थिति से अवगत कराया। बताया कि इस वर्ष सामान्य से अधिक वर्षा होने के कारण रायवाला, श्यामपुर, खदरी, पांडेय प्लाट (ठाकुरपुर), गुमानीवाला सहित अनेकों ग्रामीण क्षेत्र एवं चन्देश्वरनगर, गंगानगर, मंसा देवी, शिवाजीनगर सहित शहरी क्षेत्रों में जल भराव से काफी नुकसान हुआ है। बताया कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के सम्पूर्ण क्षेत्र का जन-जीवन बाढ़ से प्रभावित हुआ है।

स्थानीय आम जनमानस को इस अतिवृष्टि से उत्पन्न जलभराव के कारण परिसम्पत्तियों के व्यापक नुकसान के साथ ही पशुधन की भी हानि हुई है। बताया कि समुचित जल निकासी की व्यवस्था न होने के कारण क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर जलभराव, भू-धसाव तथा किसानों की खरीफ की फसल को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र को आपदा ग्रस्त क्षेत्र घोषित किया ना जरूरी है। जिससे क्षेत्र के निवासियों को उचित मुआवजा मिल सके। साथ ही भविष्य में बाढ़ एवं जलभराव की समस्या से समुचित निदान के लिए सुनियोजित कदम उठाये जा सके।