Breaking News
  • जिलाधिकारियों को दुर्घटना राहत निधि हेतु 50 लाख रूपये की धनराशि आवंटित
  • राज्य में दुर्घटना राहत निधि में देरी के मामलों को गम्भीरता से लेते हुए मुख्य सचिव ने दुर्घटना के मामलों में प्रभावितों को राहत राशि तत्काल जारी करने के निर्देश दिए
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर जारी किए दिशा-निर्देश
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वनाग्नि, चारधाम यात्रा, पेयजल व विद्युत आपूर्ति को लेकर की महत्वपूर्ण बैठक
  • मुख्य सचिव की ओर से सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को यात्रा के शुरुआती 15 दिनों में वीवीआईपी दर्शनों को अवॉइड करने हेतु भेजा गया पत्र

सासंद नरेश बंसल ने किया आईडीपीएल के आक्सीजन प्लांट व दवा प्लांट एवं नए बन रहे 500 बैड के अस्पताल का निरीक्षण

ॠषिकेश/देहरादून, न्यूज़ आई: राज्य सभा सांसद नरेश बंसल ने आईडीपीएल ॠषिकेश मे आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। यह प्लांट पिछ्ले 15 साल से बंद पड़ा था। अब डीआरडीओ के इंजीनियर्स व आईडीपीएल के मैकेनिकल और इलेक्ट्रिक व टेकनिकल विभाग की टीमों द्वारा पिछले 14 दिनो से दिन-रात इस प्लांट को चालू करने के लिए प्रयासरत है व 90% से ज्यादा कार्य पुर्ण को चुका है।जल्द ही ये काम करने लगेगा व आक्सीजन की दिक्कत मे राहत देगा एवं प्रदेश व देश को आक्सीजन देगा। डीआरडीओ व आईडीपीएल के इंजीनियर्स द्वारा बताया गया है कि जल्द ही प्लांट चालू होगा व आक्सीजन का उत्पादन शुरू हो जाएगा । सासंद बंसल ने प्लांट को शुरू करने के लिए डीआरडीओ व आईडीपीएल की टीमों का धन्यवाद व आभार वयक्त किया ।
इस प्लांट को चालू करने के लिए सांसद नरेश बंसल ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी,रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह जी,केन्द्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री डी वी सदानंद गोडा जी व केन्द्रीय उर्वरक एवं रसायन राज्य मंत्री मनसुख मानडवीय जी को पत्र व ईमेल के माध्यम से निवेदन किया था। जिस पर सकारात्मक विचार कर केन्द्र ने इसे चालू करने का निर्णय लेकर डीआरडीओ व आईडीपीएल की सामुहिक टीम को इस कार्य में लगाया ।
मुख्य मंत्री तीरथ सिंह रावत जी,डी एम देहरादून डाक्टर आशीष श्रीवास्तव जी को फोन पर वार्ता कर इस और प्रयास का अनुरोध किया ।बंसल जी ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल जी ने भी काफी कोशिश की है।
सांसद नरेश बंसल ने दवा प्लांट का भी निरीक्षण किया एवं बंसल ने कहा कि वह इस और भी प्रयासरत हैं कीआईडीपीएल ॠषिकेश मे कोरोना संकट काल मे जीवन रक्षक व कोरोना से बचाव के लिए दवा बने व दवा प्लांट को भी पूरी क्षमता से चलाया जाए ।
सासंद बंसल ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस काल मे यह आक्सीजन प्लांट बंद कर दिया गया जिससे प्रदेश का भारी नुकसान हुआ है । आज नही तो प्रदेश की आक्सीजन क्षमता कई अधिक होती व यहा कोरोना से संबंधित दवा बन रही होती।
इस अवसर पर सेना के कैप्टन अर्जुन सिंह राणा जी व उनकीं टीम आईडीपीएल के उप महाप्रबंधक गंगा प्रसाद अग्रहरि, डी एस राणा, सुनील शर्मा व उनकी टीम,एसडीम वरूण चौधरी,भाजपा नेता गोविंद अग्रवाल ,कृष्ण कुमार सिंघल,सिद्धार्थ बंसल,जीएमवीएन के डायरेक्टर आशुतोष शर्मा ,घाट रोड व्यापार मंडल के पवन शर्मा ,जल संस्थान से हरिश बंसल आदि उपस्थित थे।