Breaking News
  • राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पतंजलि योगपीठ में आयोजित जड़ी-बूटी दिवस कार्यक्रम में किया प्रतिभाग
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर रक्षाबन्धन के दिन प्रदेश की महिलाओं को बसों में निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान की जायेगी
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त देवभूमि का संकल्प लिया है
  • देवभूमि उत्तराखण्ड को भ्रष्टाचार मुक्त बनाया जायेगा- मुख्यमंत्री
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनता से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को व्यापक स्तर पर चलाने की अपील की

जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार को 7 जनवरी को सभी विधानसभा क्षेत्रों में होगा कार्यक्रमों का आयोजन

देहरादून, न्यूज़ आई: राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार हेतु आगामी 7 जनवरी को सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक साथ कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम को मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा सम्बोधित किया जायेगा। जिसके सजीव प्रसारण की व्यवस्था एलईडी के माध्यम से सभी कार्यक्रम स्थलों पर की जायेगी। विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले कार्यक्रमों की अध्यक्षता क्षेत्रीय विधायक द्वारा की जायेगी। आयोजन के सफल संचालन हेतु उप जिलाधिकारियों एवं अन्य संबंधित अधिकारियों की समिति भी बनाई गई है।
इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को सायं शासन के उच्चाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि इस अवसर पर संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में यदि किसी योजना का लोकार्पण अथवा शिलान्यास किया जाना हो तो उसे भी इसमें शामिल किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि आम जनता को प्रदेश सरकार द्वारा अबतक किये गये कार्यों की जानकारी उपलब्ध हो इसके प्रयास होने चाहिए। इस अवसर पर विकास से जुड़े विभागों की सम्मिलित प्रदर्शनी के आयोजन के भी निर्देश मुख्यमंत्री ने दिये। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में स्थानीय जन प्रतिनिधियों के साथ सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित लोगों की भी भागीदारी सुनिश्चित की जा जाए। इस कार्यक्रम में बुजुर्गों को सम्मानित करने के साथ ही समाज के सभी लोगों का जुड़ाव इस आयोजन में दिखायी दे, इसके प्रयास होने चाहिए। इस अवसर पर सचिव सूचना डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय ने आयोजन से संबंधित कार्ययोजना की जानकारी दी।
बैठक में कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत, स्वामी यतीश्वरानंद, अपर मुख्य सचिव श्री आनंद बर्द्धन, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, विधायक सुरेश राठौर, सचिव आर मीनाक्षी सुन्दरम, एस.ए मुरूगेशन, एच.सी. सेमवाल, अपर सचिव आशीष श्रीवास्तव, जिलाधिकारी देहरादून वी.आर. राजेश कुमार, महानिदेशक सूचना रणवीर सिंह चौहान, महानिदेशक शिक्षा वंशीधर तिवारी, महानिदेशक स्वास्थ्य श्रीमती तृप्ति बहुगुणा, अपर निदेशक सूचना डॉ अनिल चंदोला, संयुक्त निदेशक आशीष त्रिपाठी एवं श्री के.एस. चौहान सहित अन्य अधिकारी एवं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारी उपस्थित थे।