Breaking News
  • अपनी सेवाओं के माध्यम से अंत्योदय के सिद्धांत को पूर्ण करें : मुख्यमंत्री
  • मुख्यमंत्री ने 35 सहायक समाज कल्याण अधिकारियों तथा 03 छात्रावास अधीक्षकों को प्रदान किए नियुक्ति-पत्र
  • रेल मंत्रालय ने टनकपुर-देहरादून के मध्य नई ट्रेन के संचालन को स्वीकृति प्रदान की
  • सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 42 सीटर विमान के संचालन को मंजूरी प्रदान की
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुग्ध संघों के निर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई शपथ

स्पोर्ट्स फॉर आल उत्तराखंड के दूसरे दिन लक्ष्मी रावत ने बिखेरी चमक

देहरादून, न्यूज़ आई । गवर्नमेंट इंटर-कॉलेज, थालीसैन की लक्ष्मी रावत ने स्पोर्ट्स फॉर आल चौंपियनशिप उत्तराखंड, के दूसरे दिन एथलेटिक्स में आज लड़कियों के अंडर 16 में 800 मीटर दौड़ जीतकर डबल पूरा कर लिया। लक्ष्मी ने महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में आयोजित चौंपियनशिप में 3रू00.98 का समय निकाला। पहले दिन लड़कियों की अंडर 16 की 400 मीटर दौड़ में पहले स्थान पर रहने के बाद रावत ने 800 मी स्पर्धा में भी अपना जलवा दिखाया। जी जी हाई स्कूल शमशेरगढ की सैमन अंसल ने 3ः04.71 का समय लेकर रजत जीता जबकि सत्येश्वरी देवी मेमोरियल पब्लिक स्कूल की  समीक्षा रतूड़ी ने 3ः17.21 का समय लेकर कांस्य जीता।
इस बीच मेजबान महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के लड़कों ने अंडर 18 में 3000 मीटर की दौड़ में अपना दबदबा बनाया। मयंक राठौड़ ने 9ः57.22 का समय लेकर स्वर्ण जीता। उनके स्कूल साथी शलभ कुमार (11.18 ) और अंकुर कुमार (11ः 52.20) ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। बढ़ती तेज गर्मी के बावजूद महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज का एथलेटिक्स ट्रैक उत्साह और जोश से सराबोर था क्योंकि युवा धावकों का उत्साह बढ़ाने के लिए माता-पिता, टीचर्स और कोच अच्छी संख्या में मौजूद थे ।
हिम ज्योति स्कूल देहरादून की अंजलि नेगी के नेतृत्व में स्कूल की लड़कियों ने डिस्कस थ्रो में तीनों पदकों पर क्लीन स्वीप किया। अंजलि ने 17.80. मीटर की थ्रो के साथ स्वर्ण, मानसी रावत (14.43 मी) ने रजत और  लक्ष्मी कॉक्लियाल (13.70मी) ने कांस्य जीता। वंतागे हॉल गर्ल्स रेजिडेंशियल स्कूल की ख़ुशी गुप्ता ने लड़कियों के अंडर 16 डिस्कस थ्रो स्पर्धा में 16.50 मीटर की थ्रो के साथ स्वर्ण जीता उनकी स्कूल साथी अरात्रिका घोष (15.28) ने रजत और राजकीय गर्ल्स इंटर कॉलेज,अजबपुर कलां की अनु (12.95) ने कांस्य जीता। लड़कों के अंडर 16 ऊंची कूद स्पर्धा में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के उत्सव त्यागी ने 1.50 मी की ऊंचाई पारकर स्वर्ण जीता। पतंजलि गुरुकुलम ,हरिद्वार के आकाश यादव ने 1.45 मी के साथ रजत और महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के प्रियांशु  नेगी ने 1.40 मी के साथ कांस्य जीता।  शुक्रवार को चौंपियनशिप के एथलेटिक्स मुकाबलों का अंतिम दिन होगा। सप्ताहांत में शहर सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल में निशानेबाजी, टॉंसब्रिज स्कूल में स्केटिंग और पवेलियन ग्राउंड में फुटबॉल देखेगा।