Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

स्पोर्ट्स फॉर आल उत्तराखंड के दूसरे दिन लक्ष्मी रावत ने बिखेरी चमक

देहरादून, न्यूज़ आई । गवर्नमेंट इंटर-कॉलेज, थालीसैन की लक्ष्मी रावत ने स्पोर्ट्स फॉर आल चौंपियनशिप उत्तराखंड, के दूसरे दिन एथलेटिक्स में आज लड़कियों के अंडर 16 में 800 मीटर दौड़ जीतकर डबल पूरा कर लिया। लक्ष्मी ने महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में आयोजित चौंपियनशिप में 3रू00.98 का समय निकाला। पहले दिन लड़कियों की अंडर 16 की 400 मीटर दौड़ में पहले स्थान पर रहने के बाद रावत ने 800 मी स्पर्धा में भी अपना जलवा दिखाया। जी जी हाई स्कूल शमशेरगढ की सैमन अंसल ने 3ः04.71 का समय लेकर रजत जीता जबकि सत्येश्वरी देवी मेमोरियल पब्लिक स्कूल की  समीक्षा रतूड़ी ने 3ः17.21 का समय लेकर कांस्य जीता।
इस बीच मेजबान महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के लड़कों ने अंडर 18 में 3000 मीटर की दौड़ में अपना दबदबा बनाया। मयंक राठौड़ ने 9ः57.22 का समय लेकर स्वर्ण जीता। उनके स्कूल साथी शलभ कुमार (11.18 ) और अंकुर कुमार (11ः 52.20) ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। बढ़ती तेज गर्मी के बावजूद महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज का एथलेटिक्स ट्रैक उत्साह और जोश से सराबोर था क्योंकि युवा धावकों का उत्साह बढ़ाने के लिए माता-पिता, टीचर्स और कोच अच्छी संख्या में मौजूद थे ।
हिम ज्योति स्कूल देहरादून की अंजलि नेगी के नेतृत्व में स्कूल की लड़कियों ने डिस्कस थ्रो में तीनों पदकों पर क्लीन स्वीप किया। अंजलि ने 17.80. मीटर की थ्रो के साथ स्वर्ण, मानसी रावत (14.43 मी) ने रजत और  लक्ष्मी कॉक्लियाल (13.70मी) ने कांस्य जीता। वंतागे हॉल गर्ल्स रेजिडेंशियल स्कूल की ख़ुशी गुप्ता ने लड़कियों के अंडर 16 डिस्कस थ्रो स्पर्धा में 16.50 मीटर की थ्रो के साथ स्वर्ण जीता उनकी स्कूल साथी अरात्रिका घोष (15.28) ने रजत और राजकीय गर्ल्स इंटर कॉलेज,अजबपुर कलां की अनु (12.95) ने कांस्य जीता। लड़कों के अंडर 16 ऊंची कूद स्पर्धा में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के उत्सव त्यागी ने 1.50 मी की ऊंचाई पारकर स्वर्ण जीता। पतंजलि गुरुकुलम ,हरिद्वार के आकाश यादव ने 1.45 मी के साथ रजत और महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के प्रियांशु  नेगी ने 1.40 मी के साथ कांस्य जीता।  शुक्रवार को चौंपियनशिप के एथलेटिक्स मुकाबलों का अंतिम दिन होगा। सप्ताहांत में शहर सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल में निशानेबाजी, टॉंसब्रिज स्कूल में स्केटिंग और पवेलियन ग्राउंड में फुटबॉल देखेगा।