Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

भाजपा ही किसानों की सच्ची हितैषीः कौशिक

देहरादून, आजखबर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि भाजपा ही किसानों कि सच्ची हितैषी है और किसानों का आशीर्वाद भी पार्टी के साथ हमेशा से रहा है। विपक्ष के द्वारा बनाए जा रहे वातावरण का आगामी चुनाव में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों की आय को दो गुना करने के लिए कई योजनाये बनाई है और प्रदेश में भी किसानों को इसका लाभ मिल रहा है। क़ृषि तथा उद्यान में काश्तकारो को आसान ऋण, सब्सिडी, बीज और खाद मुहैया कराई गई है। इससे काश्तकार आसानी से समय पर फसलो की बुआई और काश्त के कार्य कर रहे हैं। पहले किसानों को समय पर खाद या बीज नहीं मिल पाता था, लेकिन अब समय पर उन्हें सुविधाये मिल रही है। मोदी सरकार ने कोरोना काल में भी किसानों को राहत देने के लिये खाद सब्सिडी की बढ़ाने का अहम फैसला लिया। फैसले के मुताबिक डीएपी खाद पर सब्सिडी को 140 प्रतिशत बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा अन्नदाता को आर्थिक रूप से मजबूत करना चाहता है इसलिए किसानों की उन्नति में देश की खुशहाली मानता है। उन्होंने कहा कि किसान बाहुल्य इलाकों में पार्टी को पहले भी आशीर्वाद मिलता रहा है और भविष्य में भी किसानों का आशीर्वाद मिलेगा।