Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर बोला हमला

नई दिल्ली: संसद में केद्र सरकार के ऑक्सीजन की कमी से एक भी मौत नहीं वाले बयान पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. इस बयान को लेकर मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है. कोरोना काल के दौरान अव्यवस्था के आरोप झेल रही सरकार के लिए इस बयान ने कोढ़ में खाज का काम किया है.
इसी बयान को लेकर आज दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमला बोला. सियोदिया ने केंद्र पर झूठ बोलने और खराब नीतियों के कारण देश को जबरन ऑक्सीजन संकट में धकेलने का आरोप लगाया.
मनीष सिसोदिया ने कहा, ”कोरोना की जो दूसरी लहर आयी, उस दौरान पूरे देश में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा था. उस दौरान चारों तरफ त्राहि त्राहि मची हुई थी, ऑक्सीजन का संकट था देश में. कल जब देश की संसद में सवाल उठा तो केंद्र सरकार ने बहुत बेशर्मी से सफेद झूठ बोला कि पूरे देश में ऑक्सीजन से कोई मौत नहीं हुई.”
उन्होंने कहा, ”दिल्ली में मैं ऑक्सीजन का मैनेजमेंट देख रहा था, मैं जानता हूं कि किस तरह मेरा व्हाट्सएप अस्पतालों के प्रमुखों के,डॉक्टर्स के, परिवार वालों के मैसेज से भरा पड़ा था. केंद्र सिर्फ अपनी गलतियां छिपाने के लिए झूठ बोल रही है. 13 अप्रैल से केंद्र ऑक्सीजन वितरण की नीतियां बदलीं, जिसकी वजह से पूरे देश में ऑक्सीजन का संकट खड़ा हुआ. यह केंद्र सरकार की जिम्मेदारी थी और उसे यह जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी.”
सिसोदिया ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, ”कल जिस बेशर्मी से झूठ बोला, आज उस बेशर्मी को उभारने के लिए बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए लेकिन इसमें जिम्मेदारी लेने के बजाए झगड़ना शुरू कर देते हैं. केजरीवाल को गाली देना शुरू कर देते हैं, गैर बीजेपी मुख्यमंत्रियों को गाली देते हैं, आज भी उन्होंने वही किया. केजरीवाल को गाली देने से उनके पाप नहीं छिपेंगे. आज से 100 साल बाद भी जब चर्चा होगी तो कहा जाएगा कि केंद्र सरकार ने अपनी मूर्खतापूर्ण नीतियों की वजह से देश को ऑक्सीजन के संकट में धकेला.”