Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में हुआ लगभग 62 फीसदी मतदान

लखनऊ – उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में सोमवार को नौ जिलों की 55 सीटों पर शाम छह बजे मतदान की अवधि पूर्ण होने तक औसतन 62.71 फीसदी मतदाताओं ने मतदान किया। सोमवार को इन सीटों पर सुबह सात बजे मतदान शुरु हुआ था। जिला निर्वाचन कार्यालयों से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक रामपुर जिले में शाम छह बजे तक औसत मतदान 63.70 प्रतिशत हुआ। इसके अलावा अमरोहा जिले में 66.15 प्रतिशत, बदायूं जिले में 59.47 प्रतिशत, शाहजहांपुर जिले में 59.28 प्रतिशत, मुरादाबाद जिले में 66.42 प्रतिशत, बरेली जिले में 60.04 प्रतिशत, सहारनपुर जिले में 70.31 प्रतिशत और बिजनौर में 61.14 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके अतिरिक्त संभल जिले में शाम पांच बजे तक 56.93 प्रतिशत मतदान हुआ। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि मतदान की निर्धारित अवधि शाम छह बजे तक मतदान केन्द्रों पर मौजूद मतदाताओं से मतदान करवाया गया। मतदान के अंतिम आंकड़ों के मिलने पर मत प्रतिशत एवं अन्य आंकड़े जारी किये जायेंगे। गौरतलब है कि वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 जिलों की 67 सीटों पर करीब 66.5 फीसदी मतदान हुआ था।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि दूसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। इस दौरान कहीं से किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। मोबाइल एप सी-विजिल पर कुल 273 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से 97 शिकायतें सही पाई गई एवं उन पर कार्यवाही की गई।