Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता पांचवीं बार आईपीएल का खिताब

(स्पोर्ट्स डेस्क) : आईपीएल 2023 अपने अंजाम तक पहुंच गया। चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। 29 मई को खिताबी मुकाबले में चेन्नई ने गुजरात को पांच विकेट से हरा दिया। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 214 रन बनाए थे। हालांकि, डकवर्थ लुईस नियम से चेन्नई को 15 ओवर में 171 रन का लक्ष्य मिला। 15वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर चेन्नई को जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी। जब दो गेंदें बची थीं तो धोनी ने आखें बंद कर ली थीं और वह काफी उदास दिख रहे थे। हालांकि, इसके बाद जडेजा ने कमाल कर दिया। उन्होंने मोहित शर्मा के 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का और आखिरी गेंद पर चौका लगाकर जीत दिलाई। इसके बाद जडेजा डगआउट की तरफ दौड़े। तभी धोनी बीच में आए और उन्होंने जडेजा को गोद में उठा लिया।

इससे पहले गुजरात ने 20 ओवर में 214 रन का विशालकाय स्कोर खड़ा किया था। ऋद्धिमान साहा ने 39 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन की पारी खेली थी। वहीं, शुभमन गिल ने 20 गेंदों में सात चौके की मदद से 39 रन बनाए थे। साई सुदर्शन ने 47 गेंदों में आठ चौके और छह छक्के की मदद से 96 रन की बेहतरीन पारी खेली। कप्तान हार्दिक 12 गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, चेन्नई के लिए डेवोन कॉनवे ने 25 गेंदों में 47 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाए। इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ ने 16 गेंदों में 26 रन, अजिंक्य रहाणे ने 13 गेंदों में 27 रन और अंबाती रायुडू ने आठ गेंदों में 19 रन की पारी खेली। शिवम दुबे 21 गेंदों में 32 रन और रवींद्र जडेजा छह गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे।