Breaking News
  • वोटर आईडी नहीं तो न हों परेशान, इन 12 दस्तावेजों से भी दे सकते हैं वोट
  • सर्वाधिक सभा करने वाले स्टार प्रचारक बने उत्‍तराखंड सीएम पुष्‍कर सिंह धामी, की 25 से अधिक जनसभाएं व रोड शो
  • उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर मतदान कल, EVM में बंंद होगा 55 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला
  • सीएम धामी पहुंचे खटीमा, BJP प्रत्याशी अजय भट्ट के लिए किया डोर-टू-डोर प्रचार, युवाओं से की अपील
  • लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में होने वाले मतदान के दिन 19 अप्रैल शुक्रवार को प्रदेश के सभी राजकीय अस्पताल और मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे

भाजपा ने अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस पर राजनीति करने का लगाया आरोप

देहरादून, न्यूज़ आई। भाजपा ने अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह भ्रम फैलाकर आंदोलन की रूप रेखा तैयार कर रही है और युवाओ को बेचौन् बता रही है। जबकि सच्चाई यह है की वह खुद बेचौन है।
प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि मोदी सरकार ने युवाओं के बेहतर भविष्य को लेकर इस योजना को धरातल पर उतारने का कार्य किया है। चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार ने अग्निवीरों की सेवा निवृत्ति के बाद भी उनके लिए सेवा का प्रावधान किया है। रक्षा मंत्रालय और अर्ध सैन्यबल के अलावा रक्षा क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रमों में उनके लिए 10 प्रतिशत आरक्षण किया गया है। 4 साल सेवा करने वालों  को आयु सीमा में 3 साल की छूट तथा पहले बैच को 5 साल की छूट मिलेगी। उन्होंने कहा कि युवाओें को सेवा के साथ बेहतर कैरियर का विकल्प दिया गया है,लेकिन विपक्ष इसके बेहतर पक्ष के बजाय नकारात्मक पहलू सामने रखकर भ्रम फैला रहा है। उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत के सैन्यधाम धाम से पद यात्रा को भी राजनैतिक नौटंकी बताया। उन्होंने कहा कि अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस कभी राहुल गाँधी को ईडी के समन पर कांग्रेस प्रदेश भर मे धरना प्रदर्शन कर रही है तो कभी युवाओ की बेचौनी बताकर अपनी बेचौनी छिपाने वाली कांग्रेस अवसर तलाश रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी कांग्रेस ने यही भूमिका अदा की। देश और प्रदेश का युवा संवेदनशील और परिपक्व है और जल्द ही असली तस्वीर सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि युवाओ को इसके सकारात्मक और नकारात्मक पहलू को समझने की जरुरत है और केंद्र सरकार इसे लेकर सभी कदम उठा रही है।