Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

सीएम तीरथ सिंह रावत का कुंभ को लेकर बड़ा ऐलान

हरिद्वार, न्यूज़ आई। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद तीरथ सिंह रावत हरिद्वार पहुंचे। जहां उन्होंने हरकी पैड़ी पर शाही स्नान कर साधु-संतों का आशीर्वाद लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बताया कि उनकी पहली प्राथमिकता कुंभ को भव्य तरीके से संपन्न करवाना है। लिहाजा उन्होंने शासन-प्रशासन को आदेश दिए हैं कि कुंभ में किसी भी व्यक्ति को किसी टेस्ट के नाम पर या अन्य किसी जांच के नाम पर रोका न जाए। बेरोकटोक श्रद्धालुओं को हरिद्वार आने दिया जाए। इस दौरान उन्होंने कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील भी की है।
अगर सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले महीने अप्रैल में कुंभ में बिना किसी रिपोर्ट या किसी जांच के आया जा सकेगा। नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने यह साफ संदेश दे दिए कि कुंभ को भव्यता और दिव्यता के साथ प्रशासन संपन्न कराए। तीरथ सिंह रावत ने कहा कि जब वह हरकी पैड़ी पर खड़े होकर साधु-संतों और मां गंगा का आशीर्वाद ले रहे थे, तब उनके मन में यह बात बार-बार आ रही थी कि उन्होंने कोई बड़े पुण्य ही किए होंगे कि शपथ लेने के 24 घंटे के अंदर ही उन्हें हरिद्वार में साधु संतों के बीच आने का मौका मिला है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कल की बैठक के बाद अधिकारियों से उन्होंने कह दिया है कि जितनी भी व्यवस्थाएं हो सकती हैं वह व्यवस्था कुंभ के दौरान साधु-संतों के लिए की जाएं। इसके तहत उन्होंने फूलों की वर्षा के लिए भी अधिकारियों को आदेश दिया था।