Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

कांग्रेस की हार के पीछे कहीं न कहीं रणनीतिक चूकः हरीश रावत

देहरादून, न्यूज़ आई। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में हार के बाद पूर्व सीएम हरीश रावत ने माना की कांग्रेस की हार के पीछे कहीं न कहीं रणनीतिक चूक हैं। दिल्ली में एआईसीसी की बैठक में रवाना होने से पहले रावत ने हाईकमान से मुलाकात में अपनी हिचक का भी इजहार किया। रावत ने कहा कि मैं बैठक में भाग लेने जा रहा हूं।
लेकिन दिल्ली की ओर जाने की कल्पना मात्र से मेरे पांव मन-मन भर भारी हो रहे हैं। भला कैसे मैं सोनिया गांधी की चेहरे की तरफ देखूंगा? रावत ने आगे कहा कि उनका मुझ पर काफी विश्वास था। उनके साथ देश के शीर्षस्थ सभी कांग्रेसजनों का बहुत बड़ा विश्वास था। हर कोई कहता था कि उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार ले आओगे न? रावत ने कहा हार की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि कहीं तो मेरी कुछ कमियां रही होंगी, जिससे मैं इतने बड़े विश्वास को कायम नहीं रख पाया। रावत ने यह भी स्वीकार किया कि  राजनीति में एक स्तर तक पहुंचने के बाद व्यक्ति को व्यक्तिगत भावनाओं को अलग रखना होता है। रावत ने कहा कि कांग्रेस कहीं न कहीं पर रणनीतिक चूक का शिकार हो रही है।