Breaking News
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी, मसूरी में सशक्त उत्तराखंड @25 चिंतन शिविर में किया प्रतिभाग
  • अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को ध्यान में रख बने योजनाएं: सीएम पुष्कर सिंह धामी
  • सशक्त उत्तराखण्ड @ 25 को साकार, करेगा चिंतन शिविरः सीएम पुष्कर सिंह धामी
  • विभागीय प्रक्रियाओं का सरलीकरण कर के समाधान का रास्ता निकालना हैः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
  • सशक्त उत्तराखंड @25 चिंतन शिविर का हुआ शुभारंभ, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया शुभारंभ

लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर गिरोह का खुलासा

हरिद्वार/देहरादून, न्यूज़ आई। कोतवाली रानीपुर पुलिस एवं एसओजी ने बीते दो माह से हरिद्वार के कई क्षेत्रों में लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर गिरोह का खुलासा किया है। साथ ही गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह के तीन सदस्य अभी भी फरार चल रहे हैं। पुलिस ने गिरफ्तार लुटेरों से तमंचे व कारतूस और लूटी गई नकदी भी बरामद की है।
इस मामले में बड़ी बात यह है कि गिरफ्तार लुटेरों में राष्ट्रीय स्तर का पहलवान विकास उर्फ मोनू कुश्ती भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है, जो पूर्व में तीन हत्याओं के मामले में जेल जा चुका है। फिलहाल, इस लुटेरे गैंग के तीन सदस्य अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। इस गिरोह के पर्दाफाश के बाद पुलिस ने चार थाना क्षेत्रों में हुई 7 वारदातों का खुलासा कर दिया है। हरिद्वार एसपी क्राइम मनोज कत्याल ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर इस गिरोह के चार सदस्यों को पथरी पुल के पास से एक कार से गिरफ्तार किया है, जबकि दो अन्य आरोपियों को बाइक के साथ गिरफ्तार किया है। सभी से सख्ती से पूछताछ करने पर हरिद्वार क्षेत्र के कोतवाली रानीपुर, ज्वालापुर, हरिद्वार एवं सिडकुल में की गई 7 वारदातों का खुलासा किया। इस गिरोह के नौ सदस्यों ने 9 दिसंबर, 2021 को गढ़मीरपुर मार्ग पर मनी ट्रांसफर ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मियों से लूट की। 5 जनवरी, 2022 को सिडकुल क्षेत्र में देसी तमंचे से फायर कर मनी ट्रांसफर संचालक से लूट का प्रयास किया। 30 जनवरी, 2022 को शहर कोतवाली क्षेत्र में रोडवेज कर्मचारी पर लूट की नीयत से फायरिंग। 4 फरवरी, 2022 को बहादराबाद थाना क्षेत्र के मनी ट्रांसफर कारोबारी से तमंचे के बल पर लूट की. 8 फरवरी, 2022 को बहादराबाद क्षेत्र में इंडेन गैस कर्मचारी पैसों से भरा बैग छीन लिया। 15 फरवरी को कोतवाली रानीपुर क्षेत्र में लूट के वारदात को अंजाम दिया था। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस को बारह बोर के पांच देसी तमंचे, सात कारतूस, 55 हजार की नकदी, घटनाओं में प्रयुक्त एक कार, दो बाइक व अन्य सामान बरामद हुआ है। इस गिरोह का सरगना सिडकुल की एक बड़ी कंपनी में काम कर करता है, जो क्षेत्र में रेकी करने का काम करता था। इसके निशाने पर मुख्य रूप से मनी ट्रांसफर कारोबारी रहते थे। अक्सर यह लोग वारदात को उस समय अंजाम देते थे, जब कार्यालय बंद होने का समय होता था।