Breaking News
  • वोटर आईडी नहीं तो न हों परेशान, इन 12 दस्तावेजों से भी दे सकते हैं वोट
  • सर्वाधिक सभा करने वाले स्टार प्रचारक बने उत्‍तराखंड सीएम पुष्‍कर सिंह धामी, की 25 से अधिक जनसभाएं व रोड शो
  • उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर मतदान कल, EVM में बंंद होगा 55 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला
  • सीएम धामी पहुंचे खटीमा, BJP प्रत्याशी अजय भट्ट के लिए किया डोर-टू-डोर प्रचार, युवाओं से की अपील
  • लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में होने वाले मतदान के दिन 19 अप्रैल शुक्रवार को प्रदेश के सभी राजकीय अस्पताल और मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे

प्रदेश सरकार अपनी फिल्म नीति के माध्यम से राज्य में फिल्म निर्माण के लिए अच्छा माहौल बनाने का प्रयास कर रही: बंशीधर तिवारी

देहरादून, न्यूज़ आई : प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता श्री Govinda ने आज Uttarakhand Film Development Council के सीईओ एवं महानिदेशक सूचना श्री बंशीधर तिवारी से कार्यालय में भेंट की। श्री गोविंदा अपनी नई फिल्म की शूटिंग लोकेशन के सिलसिले में आज-कल देहरादून आए हुए हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें देवभूमि उत्तराखण्ड से प्रेम है और यहां की आध्यात्मिक सांस्कृतिक और प्राकृतिक सुंदरता फिल्म निर्माताओं के लिए वरदान की तरह है। उन्होंने बताया कि वह मई-जून से अपनी नई फिल्म उत्तराखण्ड में शुरू करने की योजना बना रहे हैं ।
सूचना महानिदेशक श्री बंशीधर तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार अपनी फिल्म नीति के माध्यम से राज्य में फिल्म निर्माण के लिए अच्छा माहौल बनाने का प्रयास कर रही है। नई नीति में दी जाने वाली सुविधाओं एवं सब्सिडी को और अधिक तार्किक एवं सुगम बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नई फिल्म नीति में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स को भी सम्मिलित किया जा रहा है। श्री तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री Pushkar Singh Dhami का उद्देश्य है कि उत्तराखण्ड में फिल्म निर्माण एक उद्योग की तरह से जड़ें जमाये जिससे यहां के युवाओं को रोजगार के नए अवसर उपलब्ध हों।
उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी संयुक्त निदेशक डॉ. नितिन उपाध्याय ने बताया कि परिषद द्वारा उत्तराखण्ड की लोकेशन डायरेक्टरी बनायी जा रही है और कलाकारों तथा फिल्म से जुड़े अन्य मानव संसाधन की विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है। क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्मों को विशेष प्राथमिकता दी जा रही है।