Breaking News
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चुनाव से पहले प्रदेश की जनता से किए गए वादों के अनुरूप काम कर रही है सरकार
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि लोकतंत्र के लिए पत्रकारिता एक महत्वपूर्ण स्तंभ
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल क्लब में आम जनता की समस्याओं को सुना
  • सासंद राज्य सभा उत्तराखंड नरेश बंसल ने भगवान बद्री विशाल के दर्शन किए
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में उ0प्र0 के मत्स्य पालन मंत्री  संजय निषाद ने भेंट की

पूर्व सीएम हरीश रावत के डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र के लोगों को वर्चुअली संबोधित करने से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का माहौल गर्माया

देहरादून, न्यूज़ आई। पूर्व सीएम हरीश रावत के डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र के लोगों को वर्चुअली संबोधित करने से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का माहौल गर्मा गया है। उन्होंने डीडीहाट, कनालीछीना व मूनाकोट के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, पुराने कार्यकर्ताओं के साथ ही डीडीहाट विस सीट के विभिन्न गांवों को याद करते हुए अपना संबोधन शुरू किया। कहा डीडीहाट से उनका पुराना नाता है। यहां के गांवों, गलियों से वे भली-भांति वाकिफ हैं। कहा कांग्रेस ने सीमांत जनपद के विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। पॉलीटेक्निक कॉलेज, आईटीआई, तहसीलों व डिग्री कॉलेजों खोलना कांग्रेस की देन है। वे खुद यहां के लोगों के दुख-सुख में हमेशा खड़े रहे हैं।
अब बारी कांग्रेस के हाथ मजबूत करने की है। विकास की सोच रखने वाली कांग्रेस को यहां से विजयी बनाना होगा। जिला गठन को लेकर भी उन्होंने कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने का काम किया। उन्होंने कहा कि जिला बनाना अन्य सरकारों की बात नहीं है। कहा आप कांग्रेस के हाथ मजबूत करिए। कांग्रेस की सरकार बनते ही निश्चित रूप से डीडीहाट जिला अस्तित्व में आएगा। पूर्व सीएम रावत ने अपनी बातों से डीडीहाट विस के साथ ही सीमांत व अन्य जनपदों के लोगों को लुभाया। उन्होंने कहा जब आपने मुझे सांसद व सीएम बनने का मौका दिया तो आपकी मेहनत से उगाए मडुए व झिंगोरी को राष्ट्रपति भवन तक पहुंचाने का काम किया। झंगोरी की खीर को राष्ट्रपति भवन के मैन्यू में शामिल किया। गरीब का भोजन माने जाने वाले इस भोजन को आज सम्मान का भोजन माना जाता है। कहा ये आपकी मेहनत है। लेकिन हमने आपकी मेहनत का उचित फल देने के लिए प्रयास किया। पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा हम प्रदेश में महंगाई व बेरोजगारी चरम पर है। हजारों पद रिक्त चल रहे हैं। कांग्रेस सरकार इन पदों को भर्ती करेगी। वर्तमान में एक हजार के पार पहुंचा सिलेंडर कांग्रेस सरकार 600 में देगी। कहा प्रदेश को कांग्रेस सरकार मॉडल बनाएगी। पूर्व सैनिकों को मिलने वाली सुविधाएं देने के मामले में उत्तराखंड को पहले स्थान पर लाने का काम कांग्रेस करेगी। भाजपा सरकार जब-जब आई है प्रदेश का पतन हुआ है।