Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

आईटीबीपी व जोगेंदर पुंडीर फाउंडेशन के सहयोग से 20 ऑक्सीजन बेड के निशुल्क कोविड केयर अस्पताल का शुभारंभ

देहरादून, न्यूज़ आई। देहरादून के आई॰टी॰बी॰पी॰ परिसर सीमाद्वार में आईटीबीपी और जोगेंदर पुंडीर फाउंडेशन के सहयोग से 20 ऑक्सिजन बेड के निशुल्क कोविड केयर अस्पताल का शुभारंभ किया गया। कोविड केयर अस्पताल का उद्घाटन प्रदेश उपाध्यक्ष, भाजपा किसान मोर्चा जोगेंदर सिंह पुंडीर द्वारा किया गया। जोगेंदर सिंह पुंडीर ने बताया कि आज से ही कोरोना से पीड़ित मरीज इस कोविड केयर सेंटर में भर्ती किए जा सकेंगे जिनका इलाज निःशुल्क किया जाएगा। इसके साथ ही कोविड में दी जाने वाली दवाइयाँ और दो समय का खाना भी खिलाया जाएगा। यह कोविड केयर अस्पताल जोगेंदर पुंडीर, आई॰टी॰बी॰पी॰, उत्तराखंड पुलिस और स्वदेशी तत्त्व ऑर्गैनिकस कम्पनी के सामुहिक प्रयासों से कार्य करेगा। ऑक्सिजन सिलेंडर खघली होने पर उत्तराखंड पुलिस की मदद से उन्हें भरने की व्यवस्था की जाएगी और पुनः इस्तेमाल के लिए तैयार किया जाएगा। कोविड केयर सेंटर में अस्पताल की भाँति हर सुविधा उपलब्ध है जिसमें योग्य डॉक्टर, नर्स व अन्य हर तकनीकी जरूरत का सामान उपलब्ध है।
कोरोनाकाल में सभी सहयोगी अपनी जान जोखिम में डालकर पूरी तत्परता के साथ लोगों की मदद करने का काम कर रहे हैं. निःशुल्क कोविड केयर सेंटर प्रारंभ करने से पूर्व ही जोगेंदर सिंह पुंडीर व उनकी टीम द्वारा गुजरात से 60 छोटे व 50 बड़े ऑक्सिजन सिलेंडर मंगवाए गए थे । क्षेत्र के कोविड से पीड़ित मरीजों के लिए इन ऑक्सिजन सिलेंडर का उपयोग लगातार जारी है। जोगेंदर सिंह पुंडीर व सभी सहयोगियों ने मिल कर कोरोना मरीजों की दिक्कत को देखते हुए गुजरात से 60 ऑक्सीजन सिलेंडर आयात किए थे जो क्षेत्र वासियों को निःशुल्क आवंटित किए जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कोविड केयर अस्पताल के लिए ऑक्सीमीटर और ऑक्सिजन कंसंट्रेटर भी आयात किए हैं जिन्हें जरूरतमंद लोगों को आवंटित किया जा रहा है। जोगेंदेर सिंह पुंडीर का कहना है कि हम सबकी भागीदारी और सहयोग से हम कोरोना को पराजित करेंगे। हर एक जीवन महत्वपूर्ण है जिसके लिए सभी सेवा ही संगठन के भाव से आगे बढ़ते रहेंगे और राज्य पर आइ इस आपदा का डट कर सामना करेंगे। इस कार्यक्रम में आईटीबीपी, डी॰आई॰जी॰ अशोक कुमार नेगी, डी॰आई॰जी॰ मेडिकल डॉ० बहादुर सिंह, सेनानायक शेन्दिल कुमार, सेनानायक ए॰के॰ धूल, डॉ० वीना, डॉ० निमिशा, पी॰आर॰ओ॰ राजीव नेगी व स्वदेशी तत्त्व ऑर्गैनिकस के बोर्ड मेम्बर उपेन्द्र अन्थवाल मौजूद रहे।