Breaking News
  • वोटर आईडी नहीं तो न हों परेशान, इन 12 दस्तावेजों से भी दे सकते हैं वोट
  • सर्वाधिक सभा करने वाले स्टार प्रचारक बने उत्‍तराखंड सीएम पुष्‍कर सिंह धामी, की 25 से अधिक जनसभाएं व रोड शो
  • उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर मतदान कल, EVM में बंंद होगा 55 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला
  • सीएम धामी पहुंचे खटीमा, BJP प्रत्याशी अजय भट्ट के लिए किया डोर-टू-डोर प्रचार, युवाओं से की अपील
  • लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में होने वाले मतदान के दिन 19 अप्रैल शुक्रवार को प्रदेश के सभी राजकीय अस्पताल और मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर एनएसयूआई ने किया प्रदर्शन

देहरादून, न्यूज़ आई : एनएसयूआई ने केंद्र सरकार पर यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र छात्राओं को पर्याप्त मदद ना पहुंचाने को लेकर धरना दिया व जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। एनएसयूआई उत्तराखंड  अध्यक्ष मोहन भंडारी के नेतृत्व में बुधवार को गांधी पार्क देहरादून में धरना प्रदर्शन किया,एनएसयूआई ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाए कि दूसरे देशों ने अपने नागरिकों को समय से पहले यूक्रेन से ला चुके थे। जबकि भारत अपने छात्र छात्राओं को समय से नही लाया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि दूतावास के दिशानिर्देशों के बाद भी समय से विमानों को क्यों नहीं भेजा गया। हवाई टिकटों से जूझ रहे छात्रों की रिपोर्ट मिलने के बाद भी उड़ानों की संख्या में वृद्धि क्यों नहीं हुई।
प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि दूतावास के दिशानिर्देश के बाद यूक्रेन छोड़ने के लिए खाली सीटों की पूरी विस्तृत जानकारी साझा की जाए। एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने कहा कि “ अभी भी हजारों की संख्या में छात्र यूक्रेन बॉर्डर पर फसे हुए है लेकिन सरकार की व्यवस्थाएं अपर्याप्त हैं, हम सरकार से मांग करते हैं की चुनाव प्रचार में अपनी व्यस्तता को कम कर सरकार छात्र छात्राओं को सकुशल अतिशीघ्र वतन वापस लाए।”इस प्रदर्शन में एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक विकास नेगी, अजय रावत, जिला उपाध्यक्ष उदित थपलियाल, हिमांशु रावत,अभय कत्युरा, वासु शर्मा, दिव्य रावत, नमन शर्मा, सिद्धार्थ, उत्कर्ष जैन, प्रकाश नेगी, शिवम चौधरी,आरिफ अली, वसीम अली, खुशी, राहुल रावत, हरजोत सिंह, प्रियांशु गौर आदि मौजूद रहे।