Breaking News
  • वोटर आईडी नहीं तो न हों परेशान, इन 12 दस्तावेजों से भी दे सकते हैं वोट
  • सर्वाधिक सभा करने वाले स्टार प्रचारक बने उत्‍तराखंड सीएम पुष्‍कर सिंह धामी, की 25 से अधिक जनसभाएं व रोड शो
  • उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर मतदान कल, EVM में बंंद होगा 55 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला
  • सीएम धामी पहुंचे खटीमा, BJP प्रत्याशी अजय भट्ट के लिए किया डोर-टू-डोर प्रचार, युवाओं से की अपील
  • लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में होने वाले मतदान के दिन 19 अप्रैल शुक्रवार को प्रदेश के सभी राजकीय अस्पताल और मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मंदिर में की पूजा-अर्चना

ऋषिकेश/देहरादून, न्यूज़ आई। हरिपुर कला मोतीचूर में नवनिर्मित जागेश्वर मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विधिवत भगवान भोले की पूजा अर्चना कर प्रतिभाग किया। इस दौरान आयोजित भंडारे कार्यक्रम में श्रद्धालुओं के संग प्रसाद भी ग्रहण किया। जन जागृति संस्था एवं स्थानीय लोगों के सहयोग से मोतीचूर में नवनिर्मित भगवान भोले के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान श्रद्धालुओं ने अनुष्ठान में भाग लियाद्य बता दें कि सविंदर भट्ट एवं रविंद्र भट्ट ने अपने पिता स्वर्गीय शांति स्वरूप भट्ट की स्मृति में मंदिर बनाने के लिए भूमि दान दी थी इस भूमि पर मंदिर के निर्माण के लिए शिलान्यास भी विधानसभा अध्यक्ष द्वारा किया गया था। अब जब स्थानीय लोगों के सहयोग से मंदिर का निर्माण किया गया तो मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। इस दौरान क्षेत्र वासियों द्वारा 5 लाख रुपए की लागत से मंदिर तक अपनी विधायक निधि से सड़क निर्माण करवाई जाने को लेकर भी विधानसभा अध्यक्ष का आभार व्यक्त किया गया।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लें। इस प्रकार के कार्यों से आध्यात्मिक वृद्धि होती है।मनुष्य को श्रद्धा के अनुसार दान-पुण्य करना चाहिए। परंपरागत संस्कृति व संस्कार अपनाना चाहिए। श्री अग्रवाल ने कहा कि भगवान शिव की उपासना से जुड़े शिवरात्रि पर्व की अपनी विशेष महत्ता है। उन्होंने कहा कि हमारे सभी पर्व भारतीय संस्कृति को मजबूत बनाने के साथ-साथ पारस्परिक एकता का सन्देश देते हैं।
विधानसभा अध्यक्ष ने अपनी धर्मपत्नी शशि प्रभा अग्रवाल के संग मंत्रोच्चार के साथ वैदिक परंपराओं एवं आध्यात्मिक विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की एवं भगवान भोले का जलाभिषेक कियाद्य इस दौरान सैकड़ों की तादाद में उपस्थित श्रद्धालुओं ने भोलेनाथ शिव के जयकारे लगाए। इस अवसर पर मोहित शर्मा, गोकुल डबराल, योगेश्वर प्रसाद भट्ट, सुंदरलाल गौड़, राजपाल नेगी, सत्य प्रकाश भट्ट, रविंद्र  भट्ट, सत्येंद्र धमांदा, शिवानी भट्ट सहित सैकड़ों श्रद्धालु उपस्थित थे।